A
Hindi News गुजरात स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर आयोजित किया जाएगा साहसिक पर्यटन सम्मेलन, गुजरात के CM भी होंगे शामिल

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर आयोजित किया जाएगा साहसिक पर्यटन सम्मेलन, गुजरात के CM भी होंगे शामिल

गुजरात में वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन से पहले साहसिक पर्यटन सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इसका आयोजन 16 दिसंबर से किया जाना है। इस कार्यक्रम में गुजरात के सीएम भी शामिल होंगे।

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर आयोजित किया जाएगा साहसिक पर्यटन सम्मेलन।- India TV Hindi Image Source : PIXABAY स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर आयोजित किया जाएगा साहसिक पर्यटन सम्मेलन।

गांधीनगर: गुजरात में वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है। इससे पहले 16 दिसंबर से नर्मदा जिले के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में तीन दिवसीय साहसिक पर्यटन सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। राज्य सरकार के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि इस दौरान राज्य में साहसिक पर्यटन के विकास पर चर्चा की जाएगी। सम्मेलन में शामिल होने वाले वक्ताओं की सूची में गुजरात के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू और केंद्रीय पर्यटन सचिव वी विद्यावती शामिल हैं। 

साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा आयोजन

एकता नगर के पास स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (एसओयू) में 'वार्षिक साहसिक पर्यटन सम्मेलन 2023' में लगभग 200 प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है। इसका आयोजन 10 जनवरी से गांधीनगर में होने वाले वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन 2024 से पहले किया जा रहा है। भारतीय साहसिक पर्यटन परिचालक संघ (एटीओएआई) और गुजरात पर्यटन निगम लिमिटेड (टीसीजीएल) मिलकर इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं। एटीओएआई के अध्यक्ष अजीत बजाज ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि साहसिक खेल को बढ़ावा देने के लिए वाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रम से पहले इसका आयोजन किया जा रहा है।

साहसिक पर्यटन केंद्र के रूप में उभर रहा गुजरात

उन्होंने कहा कि सम्मेलन उद्योग की तीव्र वृद्धि के मद्देनजर नए रुझानों पर चर्चा करने, नियामक प्रणाली को लागू करने और गुजरात में साहसिक पर्यटन के लिए मसौदा तैयार करने के लिए एक मंच मुहैया कराएगा। बजाज ने कहा कि एटीओएआई वार्षिक साहसिक पर्यटन सम्मेलन का लक्ष्य टिकाऊ, जिम्मेदार और सुरक्षित साहसिक पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देकर भारत को वैश्विक स्तर पर शीर्ष 10 साहसिक यात्रा स्थलों में शामिल करना है। बता दें कि गुजरात, अपने विविध परिदृश्यों और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साथ, भारत में साहसिक पर्यटन के लिए एक जीवंत केंद्र के रूप में उभर रहा है। दुनिया भर के साहसिक प्रेमियों को रोमांचकारी अनुभव और अविस्मरणीय यात्राएं प्रदान करने वाले इस शानदार राज्य की अप्रयुक्त क्षमता का सम्मेलन में अनावरण किया जाएगा।

(इनपुट: भाषा)

AAP विधायक ने पुलिस के सामने किया सरेंडर, 1 महीने से थे फरार; जानें क्या है माजरा

गुजरात में AAP के 5 में से 1 विधायक ने छोड़ी पार्टी, भूपेंद्र भयानी ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा