Monday, April 29, 2024
Advertisement

गुजरात में AAP के 5 में से 1 विधायक ने छोड़ी पार्टी, भूपेंद्र भयानी ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

भूपेंद्र भयानी पिछले साल विधानसभा चुनाव में चुने गए आम आदमी पार्टी के 5 विधायकों में से एक थे। भयानी के जाने के बाद, 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में आप का प्रतिनिधित्व अब केवल चार विधायकों का रह गया है।

Reported By : Nirnay Kapoor Edited By : Khushbu Rawal Published on: December 13, 2023 17:02 IST
भूपेंद्र भयानी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भूपेंद्र भयानी

अहमदाबाद: गुजरात में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक भूपेंद्र भयानी ने बुधवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इस घटनाक्रम को आप के लिए एक झटका माना जा रहा है। भयानी राज्य विधानसभा में जूनागढ़ के विसावडर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक अधिकारी ने बताया कि विधायक भयानी ने गांधीनगर में सुबह गुजरात विधानसभा अध्यक्ष शंकर चौधरी को अपना इस्तीफा सौंपा। साथ ही उन्होंने जल्द ही भाजपा में शामिल होने का इरादा जताया।

गुजरात विधानसभा के सचिव डी एम पटेल ने कहा, ‘‘विधानसभा अध्यक्ष ने भयानी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।’’

गुजरात में अब AAP के सिर्फ 4 विधायक

भयानी पिछले साल विधानसभा चुनाव में चुने गए आम आदमी पार्टी के पांच विधायकों में से एक थे। भयानी के जाने के बाद, 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में आप का प्रतिनिधित्व अब केवल चार विधायकों का रह गया है। इस चुनाव में 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने 156 सीटें जीतकर भारी बहुमत हासिल किया था। यह पहली बार था जब आप ने इस विधानसभा चुनाव में कोई सीट हासिल की थी।

भयानी ने बताई इस्तीफे की ये वजह

इस्तीफे के बाद अपने बयान में भयानी ने कहा, "आज, विपक्ष के नेता का भी कोई पद नहीं है, इसलिए गुजरात में लंबित मुद्दों को उठाने वाला कोई नहीं है। मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए विकास कार्य करना चाहता हूं। इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया है।" जूनागढ़ जिले के विसावदर निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित भयानी ने विधानसभा चुनाव के बमुश्किल एक साल बाद ये कदम उठाया।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement