A
Hindi News गुजरात अमित शाह की बड़ी बहन का निधन, मुंबई के अस्पताल में चल रहा था इलाज

अमित शाह की बड़ी बहन का निधन, मुंबई के अस्पताल में चल रहा था इलाज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बड़ी बहन का देहांत हो गया है। शाह की बड़ी बहन लंबे समय से बीमार थीं और मुंबई के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। लेकिन आज सुबह 60 साल की उम्र में उन्होंने आखिरी सांस ली।

Amit Shah- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रद्द किए आज के सारे कार्यक्रम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बड़ी बहन राजेश्वरीबेन शाह का सोमवार को मुंबई के एक अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी। राजेश्वरीबेन करीब 60 साल की थीं। भाजपा पदाधिकारी ने बताया कि अमित शाह ने अपनी बहन के निधन के बाद गुजरात में निर्धारित अपने आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। उन्होंने बताया कि राजेश्वरीबेन का स्वास्थ्य पिछले कुछ समय से ठीक नहीं था और मुंबई के एक अस्पताल में उनका इलाज जारी था, जहां उन्होंने सोमवार तड़के अंतिम सांस ली। 

मुंबई से अहमदाबाद लाया गया शव

BJP के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘‘अपनी बीमार बहन के निधन के बाद अमित शाह ने अपने आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। राजेश्वरीबेन का पार्थिव शरीर आज सुबह अहमदाबाद में उनके आवास पर लाया गया और उनका अंतिम संस्कार बाद में थलतेज श्मशान में किया जाएगा।’’ अमित शाह गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह भाजपा समर्थकों के साथ मकर संक्रांति मनाने के लिए रविवार से अहमदाबाद में थे। उन्हें सोमवार को बनासकांठा और गांधीनगर जिलों में दो कार्यक्रमों में शामिल होना था। 

शाह के करीबी अजय पटेल ने दी जानकारी

गृह मंत्री अमित शाह की बहन के निधन की जानकारी उनके करीबी अजय पटेल ने मीडिया को दी है। गुजरात के बनासकांठा में आयोजित एक कार्यक्रम, जहां शाह को जाना था, वहां अजय पटेल ने इस शोक समाचार से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस कार्यक्रम में आना था, लेकिन बड़ी बहन के निधन के चलते वह नहीं आ सके।

अमित शाह को होना था दो कार्यक्रमों में शामिल

बता दें कि आज यानी सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बनासकांठा और गांधीनगर जिलों में दो कार्यक्रमों में शामिल होना था। शाह आज बनासकांठा के देवदार गांव बनास डेयरी का उद्घाटन करने वाले थे और दोपहर में उन्हें गांधीनगर के राष्ट्रीय रक्षा यूनिवर्सिटी में विभिन्न विकासशील परियोजनाओं का उद्घाटन करना था। लेकिन बड़ी बहन के निधन के बाद अमित शाह ने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए। 

ये भी पढ़ें-