A
Hindi News गुजरात जेल में MLA चैतर वसावा से मिलने पहुंचे केजरीवाल, भरूच सीट से बनाया है लोकसभा उम्मीदवार

जेल में MLA चैतर वसावा से मिलने पहुंचे केजरीवाल, भरूच सीट से बनाया है लोकसभा उम्मीदवार

केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि चैतर वसावा एक बेहद लोकप्रिय आदिवासी नेता हैं। उन्हें और उनकी पत्नी को बीजेपी की गुजरात सरकार ने एक फ़र्ज़ी केस में कई दिनों से जेल में डाला हुआ है।

चैतर वसावा से मिले केजरीवाल।- India TV Hindi Image Source : PTI चैतर वसावा से मिले केजरीवाल।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवार इस वक्त भाजपा का गढ़ माने जाने वाले राज्य गुजरात के दौरे पर हैं। यहां पहुंचकर केजरीवाल ने रविवार को भाजपा पर बड़ा हमला बोला और दावा किया कि गुजरात में भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही केजरीवाल ने चैतर बसावा के रूप में लोकसभा चुनाव के लिए अपना पहला उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है। अब केजरीवाल सोमवार को जेल में बंद विधायक चैतर वसावा से मिलने पहुंचे हैं। 

राजपिपला जेल पहुंचे केजरीवाल

अपने गुजरात दौरे में आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी नेता व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जेल में बंद पार्टी विधायक चैतर वसावा से मिलने गुजरात के नर्मदा स्थित राजपिपला जेल पहुंचे हैं। अरविंद केजरीवाल ने कल उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भरूच सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है।

ट्वीट कर दी थी जानकारी

चैतर वसावा से मिलने से पहले केजरीवाल ने ट्वीट कर के इस बारे में जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था-  "आम आदमी पार्टी के चैतर वसावा एक बेहद लोकप्रिय आदिवासी नेता हैं। उन्हें और उनकी पत्नी को बीजेपी की गुजरात सरकार ने एक फ़र्ज़ी केस में कई दिनों से जेल में डाला हुआ है। आज मैं और भगवंत मान जी गुजरात जा रहे हैं। उनके इलाक़े में लोगों से मिलेंगे और कल हम उनसे जेल में मिलने जाएंगे।"

कौन हैं चैतर वसावा?

चैतर वसावा गुजरात की डेडियापाड़ा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। गुजरात की नर्मदा पुलिस ने वनकर्मियों को धमकाने और फायरिंग के आरोप में विधायक चैतर वसावा पर केस दर्ज किया था। कई दिनों तक गायब रहने के बाद वसावा ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। 

ये भी पढे़ं- आप ने लोकसभा चुनाव के लिए घोषित किया अपना पहला उम्मीदवार, केजरीवाल ने भरूच में किया ऐलान

ये भी पढ़ें- 'बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू, वह आदिवासी समाज के खिलाफ', भरूच में बोले दिल्ली के CM केजरीवाल