Monday, April 29, 2024
Advertisement

आप ने लोकसभा चुनाव के लिए घोषित किया अपना पहला उम्मीदवार, केजरीवाल ने भरूच में किया ऐलान

इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे की बात होने से पहले जी आम आदमी पार्टी ने गुजरात के भरूच लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। अब माना जा रहा है कि इससे आप और कांग्रेस के बीच विवाद बढ़ेगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: January 07, 2024 16:36 IST
Aam Aadmi Party, Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE अरविंद केजरीवाल

भरूच: आगामी लोकसभा चुनाव बेहद ही रोचक रहने वाला है। इस बार लड़ाई युद्ध के मैदान में योद्धाओं के आने से पहले ही होने वाली है। यह लड़ाई होगी इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर। इंडिया गठबंधन में अभी सदस्य दलों में बात फाइनल भी नहीं हुई है और कई पार्टियां अपने उम्मीदवार घोषित करने लगी हैं। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी ने गुजरात प्रदेश की भरूच लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया है। 

भरूच से चैतर वसावा पार्टी के उम्मीदवार होंगे

भरूच में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि यहां से चैतर वसावा पार्टी के उम्मीदवार होंगे। वहीं इससे पहले उन्होंने जनसभा को सम्बोहित करते हुए कहा, "आज हम सारा काम काज छोड़कर आप लोगों से मिलने आए हैं। कल हम जेल में चैतर वसावा से मिलने जाएंगे। आपके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया, आदिवासी समाज के नेता को गिरफ्तार किया गया। चैतर वसावा हमारे छोटे भाई जैसा है।"

'आम आदमी पार्टी हमारा एक परिवार है'

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी हमारा एक परिवार है। लेकिन सबसे ज्यादा दुख इस बात से है कि चैतर वसावा की पत्नी को भी इन लोगों ने गिरफ्तार कर लिया। शकुंतला बेन चैतर वसावा की पत्नी है, लेकिन हमारे समाज की बहू है। इन लोगों ने हमारे समाज की बहू को गिरफ्तार किया है। ये पूरे आदिवासी समाज के लिए अपमान की बात है। मैं आप लोगों से पूछना चाहता कि क्या इस अपमान का बदला लोगे या नहीं?

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "पुराने जमाने में डाकू होते थे, उन डाकुओं का भी ईमान धर्म होता था। किसी गांव में डाका मारने जाते थे तो उस गांव की बहन बेटियों को नहीं छेड़ते थे। बीजेपी वाले तो डाकुओं से भी बदतर हैं। इन्होंने हमारी बहू को गिरफ्तार करके पूरे आदिवासी समाज का अपमान किया है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement