A
Hindi News गुजरात गुजरात में अचानक बुलडोजर पर चढ़ गए बोरिस जॉनसन, देखें ब्रिटिश पीएम का VIDEO

गुजरात में अचानक बुलडोजर पर चढ़ गए बोरिस जॉनसन, देखें ब्रिटिश पीएम का VIDEO

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन दो दिन की भारत यात्रा पर हैं। पहला दिन उन्होंने गुजरात में गुजारा है। गुजरात के वडोदरा में जॉनसन ने बुलडोजर बनाने वाली जेसीबी की एक यूनिट का दौरा किया।

Boris Johnson - India TV Hindi Image Source : PTI Britain Prime Minister Boris Johnson

वडोदरा: देशभर में 'बुलडोलर वाला एक्शन' लगातार सुर्खियों में है। इस बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत दौरे पर पहुंचे हैं। गुरुवार को बोरिस जॉनसन अहमदाबाद पहुंचे। यहां उन्होंने साबरमती आश्रम पहुंचकर चरखा भी चलाया। ब्रिटिश पीएम ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ वडोदरा में जेसीबी प्लांट का दौरा भी क‍िया। इस दौरान खास बात ये रही क‍ि बोर‍िस जॉनसन बुलडोजर पर बैठे नजर आए।

बता दें कि वह गुजरात के मुख्यमंत्री के साथ पंचमहल में जेसीबी फैक्ट्री पहुंचे थे। घूमते-घूमते बोरिस जॉनसन अचानक एक बुलडोजर पर चढ़ गए। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो-

दरअसल बोरिस जॉनसन दो दिन की भारत यात्रा पर हैं। पहला दिन उन्होंने गुजरात में गुजारा है। गुजरात के वडोदरा में जॉनसन ने बुलडोजर बनाने वाली जेसीबी की एक यूनिट का दौरा किया है। बता दें कि बुलडोजर बनाने वाली कंपनी जेसीबी ब्रिटेन की है। जॉनसन ने बुलडोजर के एक प्लांट का भी उद्घाटन किया है।

इससे पहले ब्रिटिश पीएम ने आज अहमदाबाद में अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी से मुलाकात की। यह मुलाकात अहमदाबाद के शांतिग्राम में स्थित अदाणी ग्लोबल हेडक्वार्टर्स में हुई। अदाणी कॉर्पोरेट हाउस पहुंचने पर अदाणी के मुख्य अधिकारियों ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और उनके प्रतिनिधियों का पारम्परिक तौर पर स्वागत किया। पिछले 300 वर्षों में किसी भी ब्रिटिश प्रधानमंत्री का यह पहला गुजरात दौरा है। ब्रिटेन के लम्बे इतिहास में इससे पहले ब्रिटेन के किसी भी कार्यरत प्रधानमंत्री ने कभी गुजरात का दौरा नहीं किया।