A
Hindi News गुजरात अहमदाबाद के डुप्लेक्स मकान में लगी आग, पति-पत्नी और 8 साल के बेटे की दर्दनाक मौत

अहमदाबाद के डुप्लेक्स मकान में लगी आग, पति-पत्नी और 8 साल के बेटे की दर्दनाक मौत

जब आग लगी तो पीड़ित घर की पहली मंजिल पर स्थित बेडरूम में थे। अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है। हम आत्महत्या की आशंका से इनकार नहीं कर सकते। यह भी संभव है कि परिवार कमरे को गर्म रखने के लिए आग का इस्तेमाल कर रहा था और जब आग भड़की तो वह फंस गया।

ahmedabad shahpur fire- India TV Hindi Image Source : IANS घर में आग लगने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

अहमदाबाद: अहमदाबाद में एक डुप्लेक्स मकान के बेडरूम में सोमवार को सुबह आग लगने से दंपति और उनके 8 साल के बेटे की मौत हो गई। संभागीय दमकल अधिकारी ओम जडेजा ने बताया कि दमकल विभाग को सुबह करीब 5 बजे न्यू एच कॉलोनी स्थित घर में आग लगने की सूचना मिली थी। जब आग लगी तो पीड़ित घर की पहली मंजिल पर स्थित बेडरूम में थे। उन्होंने कहा, “आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है और एक फॉरेंसिक टीम इसका पता लगाने में जुटी है। हम आत्महत्या की आशंका से इनकार नहीं कर सकते। यह भी संभव है कि परिवार कमरे को गर्म रखने के लिए आग का इस्तेमाल कर रहा था और जब आग भड़की तो वह फंस गया।”

बेडरूम के दरवाजे के पास पड़े मिले 3 शव
अधिकारी ने कहा, “सूचना मिलने के बाद जब दमकल की पहली गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची, तो कुछ लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे। जब बचाव दल ने बिल्डिंग में प्रवेश किया, तो उन्हें पहली मंजिल पर बेडरूम के दरवाजे के पास तीन शव पड़े मिले।” जडेजा ने कहा कि पीड़ितों की मौत संभवत: धुआं सांस के साथ अंदर लेने और दम घुटने से हुई। शरीर के कुछ हिस्से भी जले हुए पाए गए। मृतकों की पहचान 40 वर्षीय जयेश वाघेला, उनकी पत्नी 35 वर्षीय हंसाबेन और 8 साल के बेटे रोहन के रूप में हुई है।

मामले की जांच जारी
शवों को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है। अधिकारी ने कहा कि दुर्घटनास्थल पर पहुंचने पर दो टीमों का गठन किया गया, जिसमें एक ने आग बुझाई और दूसरी टीम ने बचाव कार्य शुरू किया। अधिकारी ने बताया कि इससे पहले कि आग घर के अन्य हिस्सों में फैलती, अग्निशमन दल ने उस पर काबू पा लिया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

बता दें कि इससे दो दिन पहले मोदी केयर अस्पताल में आग लग गई थी, जिसमें अस्पताल की सीढ़ियों पर पति-पत्नी के जले हुए शव मिले थे।