A
Hindi News गुजरात खेड़ा में गरबा के बाद पांच लोगों की संदिग्ध हालत में मौत, पुलिस ने बताई मौत की वजह

खेड़ा में गरबा के बाद पांच लोगों की संदिग्ध हालत में मौत, पुलिस ने बताई मौत की वजह

गुजरात के खेड़ा जिले में पांच लोगों की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। वहीं पुलिस अभी मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस का कहना है कि कोई आयुर्वेदिक सिरप पीने की वजह से इन लोगों की मौत हुई है।

पांच लोगों की संदिग्ध हालत में मौत।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV पांच लोगों की संदिग्ध हालत में मौत।

खेड़ा: जिले में 5 युवकों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो जाने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है। वहीं इस मामले में पुलिस जांच के दौरान चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया है कि पांच में से तीन लोगों की मौत सिरप पीने से हुई है, जबकि दो अन्य युवकों की मौत को लेकर जांच चल रही है। इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

देव दीपावली पर मांडवी का हुआ आयोजन

दरअसल, देव दीपावली की रात बिलोदरा गांव में मांडवी यानी की देवी मां के गरबा का कार्यक्रम था। माताजी के मांडवी गरबा के अवसर पर बिलोदरा और बागड़ गांव के नागरिक बड़ी संख्या में एकत्र हुए। हालांकि रात में कुछ युवाओं के आयुर्वेदिक सिरप पीने की खबर सामने आई थी, जिसके बाद 5 युवकों की मौत हो गई। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए खेड़ा के नडियाद में सिरप का उत्पादन करने वाले तीन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। 

किराना दुकानदार ने बेची सिरप

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक बिलोदरा गांव में किराना दुकान चलाने वाला किशोर नाम का व्यक्ति आयुर्वेदिक सिरप बेच रहा था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस जांच में पता चला है कि किराने की दुकान वाला शख्स नडियाद के एक व्यापारी से सिरप की एक बोतल 100 रुपये में खरीदता था और उसे 130 रुपये में बेचता था। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि नडियाद का कारोबारी यह सिरप कहां से लाता था। 

पांच में से तीन की सिरप पीने से मौत

पुलिस के मुताबिक आशंका है कि पांच में से तीन लोगों की मौत आयुर्वेदिक सिरप पीने से हुई, ये तीनों बिलोदरा गांव के थे। वहीं महमदाबाद और बगड़ गांव में जिन दो लोगों की मौत हुई है, उन लोगों ने सिरप नहीं पी थी। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने बिलोदरा गांव में शरबत पीने वाले 50 से 55 लोगों की मेडिकल जांच कराई है, जो पूरी तरह स्वस्थ हैं। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि शक है कि आयुर्वेदिक सिरप के उत्पादन में गड़बड़ी हुई है और इसमें मेथनॉल मिलाया गया है।

पुलिस को नहीं दी सूचना

खेड़ा एसपी का दावा है कि चार लोगों की मौत होने तक पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई। पुलिस की जानकारी के बिना चारों मृतकों का परिजनों ने अंतिम संस्कार भी कर दिया, जबकि पांचवें व्यक्ति की मृत्यु के बाद पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए उसका अंतिम संस्कार करने से रोक दिया। पांचवे मृतक का पोस्टमार्टम चल रहा है। पोस्टमार्टम में मौत का सही तथ्य सामने आएगा।

(खेड़ा से नचिकेत मेहता की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें

सैलरी मांगने पर दलित युवक के मुंह में चप्पल डाल मंगवाई माफी, बाल पकड़ बेल्ट से पीटा; फरार आरोपियों ने किया सरेंडर- VIDEO

गुजरात ने 'घोल मछली' को बनाया स्टेट फीश, 1 Kg की कीमत है इतनी? जानिए खासियत