A
Hindi News गुजरात गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में नमाज पढ़ने पर विदेशी छात्रों से मारपीट, दो अस्पताल में भर्ती

गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में नमाज पढ़ने पर विदेशी छात्रों से मारपीट, दो अस्पताल में भर्ती

गुजरात विश्वविद्यालय में विदेशी छात्रों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि करीब 20-25 लोग हॉस्टल में घुस आए और उन्होंने ही छात्रों के साथ मारपीट भी की है। फिलहाल पुलिस मारपीट मामले की जांच कर रही है।

यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने पर विदेशी छात्रों से मारपीट।- India TV Hindi Image Source : ANI यूनिवर्सिटी में नमाज पढ़ने पर विदेशी छात्रों से मारपीट।

अहमदाबाद: कुछ लोगों की भीड़ ने अहमदाबाद में गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में नमाज पढ़ने पर विदेशी छात्रों के साथ कथित तौर पर मारपीट की। मारपीट की वजह से दो लोग घायल हो गए, जिस वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने रविवार को इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि घटना शनिवार रात की है। इस घटना के बाद श्रीलंका और ताजिकिस्तान के एक-एक छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस आयुक्त जी. एस. मलिक ने बताया कि 20 से 25 लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और घटना की जांच के लिए सुरक्षाकर्मियों के 9 दल गठित किए गए हैं। 

ए-ब्लॉक हॉस्टल में हुई घटना

मलिक ने बताया कि घटना की सूचना शनिवार रात करीब 10 बजकर 50 मिनट पर मिली, जब करीब 20-25 लोग गुजरात विश्वविद्यालय के छात्रावास में घुस गए। यहां उन्होंने अफगानिस्तान, उज्बेकिस्तान तथा अन्य देशों के छात्रों के छात्रावास में नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताई। उन्होंने बताया कि गुजरात विश्वविद्यालय में अफगानिस्तान, ताजिकिस्तान, श्रीलंका और अफ्रीकी देशों के छात्रों समेत करीब 300 अंतरराष्ट्रीय छात्र पंजीकृत हैं। करीब 75 अंतरराष्ट्रीय छात्र विश्वविद्यालय के ए-ब्लॉक छात्रावास में रहते हैं जहां यह घटना हुई। 

20-25 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

मलिक ने बताया कि ‘‘करीब 20-25 लोग छात्रावास के परिसर में घुसे और उन्होंने वहां अंतरराष्ट्रीय छात्रों के नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताते हुए उनसे मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए कहा। उनकी इस मुद्दे पर बहस हुई और उन्होंने उनसे मारपीट की तथा पथराव किया।’’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने नियंत्रण कक्ष को 10:51 मिनट पर सूचना मिलने के कुछ ही मिनटों के भीतर कार्रवाई की। पुलिस की एक वैन घटनास्थल पर पहुंची और कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि दो छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जो श्रीलंका तथा ताजिकिस्तान से हैं। मलिक ने बताया कि 20-25 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- 

चुनाव आयोग ने जारी किया इलेक्टोरल बॉण्ड से जुड़ा डेटा, जानें भाजपा-कांग्रेस समेत किसे मिला कितना चंदा

बाजार में खरीदारी करने गया था युवक, किन्नरों ने काट दिया प्राइवेट पार्ट, सड़क किनारे फेंका