A
Hindi News गुजरात Guajarat News: सूरत में मदरसे पर चल गया 'बुलडेजर', जानिए क्या है वजह

Guajarat News: सूरत में मदरसे पर चल गया 'बुलडेजर', जानिए क्या है वजह

सूरत के गोपीतलाव स्थित DKM अस्पताल के पास सरकारी जमीन पर मदरसा बनाया गया था। इस मदरसे के ट्रस्टियों का दावा था कि ये मदरसा वक्फ की जमीन पर बनाया गया है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • सूरत में सरकारी जमीन पर बना था मदरसा
  • हाईकोर्ट पहुंच गया था सूरत महानगर प्रशासन
  • मदरसे को तोड़कर कब्जे में ली जमीन

Guajarat News: उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में गैंगस्टर्स पर बुलडोजर चलने के बाद अब गुजरात के सूरत में 'दादा ( CM भूपेंद्र पटेल) का बुलडोजर' चला है। सूरत के गोपीतलाव स्थित DKM अस्पताल के पास सरकारी जमीन पर मदरसा बनाया गया था। इस मदरसे के ट्रस्टियों का दावा था कि ये मदरसा वक्फ की जमीन पर बनाया गया है। वहीं, इस मामले में सूरत महानगर प्रशासन हाईकोर्ट पहुंच गया था। हाईकोर्ट में वक्फ बोर्ड की हार के बाद अगले शुक्रवार को मदरसे को ध्वस्त करने बुलडोजर पहुंचे तो मदरसे के ट्रस्टियों ने कहा था कि आप मत तोड़िए हम खुद ही ध्वस्त कर देंगे।

वापस कब्जे में ली सरकारी जमीन
इसके बाद जब वक्फ बोर्ड की तरफ से यह काम नहीं होने की वजह से आज मनपा टीम 6 बुलडोजर लेकर पहुंची और मदरसे को गिरा दिया गया। मनपा की असिस्टेंट कमिश्नर गायत्री जरीवाला के मुताबिक ये सेल्फ डिमोलिशन ही है। जरीवाला ने कहा, ''उन्होंने हमारी मदद मांगी थी इसलिए हमने आज हमारे बुलडोजरों के साथ मदरसे को गिरा दिया और सरकारी जमीन हमने वापस ले ली।''

आपको बता दें कि मदरसे के मालिकाना हक को लेकर ट्रस्ट और मनपा के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। इसके बाद पूरा मामला हाईकोर्ट पहुंचा गया था। हाईकोर्ट ने मनपा के पक्ष में फैसला सुनाया। हाईकोर्ट के आदेश के बाद आज मदरसे को पूरी तरह तोड़कर गिरा दिया गया और जमीन का कब्जा ले लिया गया।

गुजरात में चलाया जा रहा बुलडोजर
इससे पहले 22 अप्रैल को सूरत पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए  गैंगस्टर सज्जू कोठरी और उसके भाई आरिफ कोठरी की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाया था। आरिफ कोठारी नाम के डॉन की तलाश में सूरत पुलिस लम्बे समय से जुटी थी। उसे सूरत के रांदेर इलाके में देखा गया जहां पुलिस ने उसे पकड़ भी लिया था पर स्थानीय लोगों की मदद से वो खुद को छुड़ा कर भाग निकला। इसके बाद पुलिस सुभाषनगर इलाके में उसे पकड़ने के लिए उसके क्लब पर पहुंची। यहां उसने पूरी किलेबंदी कर रखी थी और बैरियर बनाए गए थे। इसके बाद पुलिस ने उसकी अवैध संपत्ति को तोड़ कर अंदर घुसने की कोशिश की और इस प्रॉपर्टी को भी नष्ट कर दिया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में और मध्य प्रदेश की तरह अब गुजरात पुलिस ने भी डॉन पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। खुद को डॉन बताने वाले की प्रॉपर्टी या तो अटैच हो रही है या गैरकानूनी होने पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। अब तक सूरत में कुल 16 गुनहगारों की प्रॉपर्टी सीज की गई है।