A
Hindi News गुजरात गुजरात में सीएम भूपेंद्र पटेल के मंत्रियों ने ली शपथ, देखिए पूरी लिस्ट

गुजरात में सीएम भूपेंद्र पटेल के मंत्रियों ने ली शपथ, देखिए पूरी लिस्ट

गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल के सदस्यों ने पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है।

LIVE: गुजरात में भूपेंद्र पटेल के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह जारी, देखिए पूरी लिस्ट- India TV Hindi Image Source : INDIA TV LIVE: गुजरात में भूपेंद्र पटेल के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह जारी, देखिए पूरी लिस्ट

अहमदाबाद: गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल के सदस्यों ने पद और गोपनीयता की शपथ ले ली है। कुल 24 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है। इन सभी को  राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। वहीं आज शाम 4.30 बजे भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में नई कैबिनेट की पहली बैठक होगी।  मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए सुबह से विधायकों के पास फोन आने शुरू हो गए थे। नरेश पटेल, कनु देसाई, जीतू वाघणी, बृजेश मेरजा, ऋषिकेश पटेल, हर्ष संघवी, अरविन्द रैयानी, किरीट सिंह राणा, कुबेर भाई टिन्डोर और राघवजी पटेल समेत को मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए फोन आया था।

भूपेंद्र पटेल मंत्रिमंडल में कोई भी पुराना चेहरा शामिल नहीं है। उनके मंत्रिमंडल में सभी नए चेहरे हैं। सोमवार को भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। बता दें कि मुख्यमंत्री पद से विजय रूपाणी के गत शनिवार को अचानक इस्तीफा देने के बाद सोमवार को केवल भूपेंद्र पटेल ने शपथ ली थी। 

भारतीय जनता पार्टी की गुजरात इकाई के प्रमुख भूपेंद्र यादव नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले लोगों के नाम तय करने के लिए पिछले दो दिनों से गांधीनगर में लगातार बैठकें कर रहे थे। पहले तय हुए कार्यक्रम के अनुसार, मंत्रियों को बुधवार को दोपहर बाद पद एवं गोपनीयता की शपथ लेनी थी लेकिन शपथ ग्रहण एक दिन के लिए टल गया था। 

भूपेंद्र पटेल मंत्रिमंडल 

कैबिनेट मंत्री 

  1. जीतू वाघणी 
  2. पूर्णेश मोदी 
  3. ऋषिकेश पटेल 
  4. राजेंद्र त्रिवेदी
  5. राघवजी पटेल
  6. कनुभाई देसाई 
  7. किरीट सिंह राणा 

राज्य मंत्री 

  1. हर्ष संघवी 
  2. जगदीश पांचाल 
  3. बृजेश मेरजा 
  4. जीतू चौधरी 
  5. मनीषा वकील 
  6. मुकेश पटेल 
  7. निमिषा सुथार 
  8. अरविन्द रैयानी 
  9. कीर्ति सिंह झाला 
  10. गजेंद्र सिंह परमार 
  11. आर सी मकवाना 
  12. विनोद मोरडिया 
  13. देवा मालम 
  14. नरेश पटेल 
  15. प्रदीप परमार 
  16. अर्जुन सिंह चौहान