A
Hindi News गुजरात गुजरात की 17 जेलों पर पुलिस का छापा, गृह मंत्री खुद कर रहे मॉनिटरिंग

गुजरात की 17 जेलों पर पुलिस का छापा, गृह मंत्री खुद कर रहे मॉनिटरिंग

प्रदेश में पहली बार जेल विभाग के साथ मिलकर जेलों पर इस तरह की कार्रवाई की गई। गृह मंत्री हर्ष सांघवी से मीटिंग के बाद जेलों की सरप्राइज चेकिंग शुरू हुई।

गुजरात में जेलों पर छापे- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी गुजरात में जेलों पर छापे

अहमदाबाद : गुजरात पुलिस ने आज राज्य के जेलों की सरप्राइज चेकिंग शुरू कर दी। साबरमती जेल समेत 17 जेलों पर पुलिस का छापा पड़ा है। गृह विभाग के अधिकारी जेलों में निरीक्षण कर रहे हैं...सबसे खास बात ये है कि गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी खुद इस मामले को मॉनिटर कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस रेड के दौरान अब तक कई जेल अधिकारियों के फोन भी जब्त कर लिए गए हैं।

सीनियर अधिकारी ऑपरेशन पर रखे हुए हैं नजर 

प्रदेश में पहली बार जेल विभाग के साथ मिलकर जेलों पर इस तरह की कार्रवाई की गई। गृह मंत्री हर्ष सांघवी से मीटिंग के बाद जेलों की सरप्राइज चेकिंग शुरू हुई। डीजीपी विकास सहाय जेल विभाग के प्रमुख के. एल एन राव और आईबी प्रमुख अनुपम सिंह गहलोत ऑपरेशन पर नजर रखे हुए हैं।

सूरत, बड़ौदा, राजकोट, भावनगर, जामनगर, भुज समेत जेलों में चेकिंग चल रही है। राज्य की जेलों में अनधिकृत गतिविधि चल रही होने की खबर गृह विभाग को मिलने के बाद एक साथ जांच शुरू हुई। जिन जेलों में सरप्राइज चेकिंग हो रही है उनमें साबरमति जेल भी शामिल है।

ये भी पढ़ें:
राहुल गांधी को क्यों मिली सजा, क्या अब वे हाई कोर्ट जाएंगे, क्या अब वे चुनाव नहीं लड़ पाएंगे? जानें पूरी खबर

संसद की सदस्यता जाने के बाद राहुल की पहली प्रतिक्रिया, 'हर कीमत चुकाने को तैयार'