Saturday, April 27, 2024
Advertisement

संसद की सदस्यता जाने के बाद राहुल की पहली प्रतिक्रिया, 'हर कीमत चुकाने को तैयार'

अपनी पहली प्रतिक्रिया में राहुल गांधी ने कहा कि वे हर कीमत चुकाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: March 24, 2023 23:46 IST
राहुल गांधी, कांग्रेस...- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी, कांग्रेस नेता

नयी दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद की सदस्यता जाने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि वे हर कीमत चुकाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर यह बात कही। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं। मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं।

लोकसभा सचिवालय ने जारी की अधिसूचना

केरल की वायनाड संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत द्वारा वर्ष 2019 के मानहानि के एक मामले में सजा सुनाये जाने के मद्देनजर शुक्रवार को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया। लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि उनकी अयोग्यता संबंधी आदेश 23 मार्च से प्रभावी होगा। 

जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 8 के तहत अयोग्य 

अधिसूचना में कहा गया है कि उन्हें (राहुल गांधी) संविधान के अनुच्छेद 102 (1) और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 8 के तहत अयोग्य घोषित किया गया है। उल्लेखनीय है कि सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम’’ संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें बृहस्पतिवार को दोषी ठहराया तथा दो साल के कारावास की सजा सुनाई। 

ये भी पढ़ें:

राहुल गांधी को क्यों मिली सजा, क्या अब वे हाई कोर्ट जाएंगे, क्या अब वे चुनाव नहीं लड़ पाएंगे? जानें पूरी खबर

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement