A
Hindi News गुजरात सूरत के एक सिनेमाहॉल में लगी भीषण आग, घटना में अग्निशमन के दो कर्मचारी हुए घायल

सूरत के एक सिनेमाहॉल में लगी भीषण आग, घटना में अग्निशमन के दो कर्मचारी हुए घायल

सूरत में रविवार सुबह-सुबह एक सिनेमाघर में अचानक आग लग गई। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन अग्निशमन विभाग के दो कर्मचारी घायल हो गए।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पाल इलाके में एक मल्टीप्लेक्स में लगी आग

दीवाली के दिन सुबह करीब 9 बजे सिनेमा मल्टीप्लेक्स की एक स्क्रीन में आग लग गई। पाल इलाके में फॉर्च्यून मॉल के चौथे फ्लोर पर बने इस मल्टीप्लेक्स में कुल 7 स्क्रीन हैं। इन्ही सात स्क्रीनों में से एक स्क्रीन में आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। करीब ढाई घंटे की कड़ी मेहनत के बाद अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। घटना के समय मॉल बंद था इसलिए इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। हालांकि आग को बुझाते हुए दो फायर फाइटर्स घायल हो गए।

उप-अग्निशमन अधिकारी ने दी यह जानकारी

उप अग्निशमन अधिकारी गिरीश सेलर ने बताया कि, सूरत के पाल इलाके में फॉर्च्यून मॉल की चौथा मंजिल पर बने मल्टीप्लेक्स में आग लगने की सूचना मिली। इस बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर बने मल्टीप्लेक्स में 7 स्क्रीन हैं जिसमें से एक स्क्रीन में आग लग गई थी। सूचना मिलने के बाद मौके पर 8 गाड़ियों को रवाना कर दिया गया। मल्टीप्लेक्स के अन्य स्क्रीन तक आग पहुंचने से पहले आग को बुझा दिया गया। इस काम में करीब ढाई घंटे का समय लगा।

उन्होंने आगे बताया कि, आग के दौरान हॉल बंद था इसलिए इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि आग को बुझाते हुए हमारे दो कर्मचारी घायल हो गए। उन्हें मामूली चोटें आई हैं। उन्होंने कहा कि शॉर्ट सर्किट से आग लगने की उम्मीद है, लेकिन अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है। आग से स्क्रीन और ज्यादातर कुर्सियां जल गई हैं।

ये भी पढ़ें-

सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान BMC कर्मचारी की हुई मौत, मृतक के भाई ने उठाया यह गंभीर सवाल

मोदी डिग्री मामला: अरविंद केजरीवाल की याचिका गुजरात हाईकोर्ट ने फिर की खारिज