Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान BMC कर्मचारी की हुई मौत, मृतक के भाई ने उठाया यह गंभीर सवाल

भावनगर के एक सरकारी प्रयोगशाला में बने सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान BMC (भावनगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन) के एक कर्मी की मौत हो गई। वहीं एक दूसरा कर्मचारी घायल हो गया।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: November 12, 2023 16:24 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA भावनगर में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान एक कर्मचारी की मौत

गुजरात के भावनगर में BMC के एक कर्मचारी की सैप्टिक टैंक की सफाई करते हुए मौत हो गई। वहीं एक दूसरा कर्मी घायल हो गया। BMC के आयुक्त के मुताबिक यह घटना बीते शुक्रवार की है जहां सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान एक कर्मी की मौत हो गई। मृतक के भाई ने BMC पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। हालांकि मामले की जांच की जा रही है।

BMC आयुक्त ने दी यह जानकारी

भावनगर नगर निगम के आयुक्त एन.वी. उपाध्याय ने शनिवार को यह जानकारी दी कि बीते शुक्रवार को  केंद्रीय नमक एवं समुद्री रसायन अनुसंधान संस्थान के परिसर में बने सेप्टिक टैंक की सफाई हो रही थी। यह सफाई जेंटिग मशीन की मदद से की जा रही थी। इस दौरान निगम का एक कर्मी टैंक की सफाई के लिए उसके भीतर उतरा और वहां किसी जहरीली गैस की चपेट में आ गया। उसे बचाने के लिए निगम का एक दूसरा कर्मचारी टैंक में उतरा और उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया। लेकिन इस दौरान दम घुटने की वजह से उसकी मौत हो गई। BMC के आयुक्त ने आगे बताया कि, इस मामले की जांच की जा रही है।

मृतक के भाई ने उठाए गंभीर सवाल

भावनगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के जिस कर्मचारी की मौत हुई है उसकी पहचान 45 वर्षीय राजेश वेगाड के रूप में हुई है। राजेश की मौत को लेकर उसके भाई ने गंभीर सवाल उठाए हैं। मीडिया से बातचीत करते हुए मृतक के भाई दीपक ने कहा कि, 'जब वहां पर जेटिंग मशीन थी और उसका प्रयोग भी किया जा रहा था, तो फिर सेप्टिक टैंक में उसके भाई को क्यों उतारा गया।'

दीपक ने आगे बताया कि राजेश हमारे परिवार में पैसा कमाने वाला इकलौता व्यक्ति था। नगर निगम को वित्तीय मुआवजा देना चाहिए और इसके साथ ही उसके बेटे को नौकरी भी दी जानी चाहिए।

(इनपुट: पीटीआई)

ये भी पढ़ें-

सूरत रेलवे स्टेशन पर भीड़ के चलते कई यात्री बेहोश, एक की मौत

मोदी डिग्री मामला: अरविंद केजरीवाल की याचिका गुजरात हाईकोर्ट ने फिर की खारिज

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement