A
Hindi News गुजरात वडोदरा ट्रैफिक पुलिस का अनोखा VIDEO आया सामने, एसी वाला हेलमेट बांध कर रहे ड्यूटी

वडोदरा ट्रैफिक पुलिस का अनोखा VIDEO आया सामने, एसी वाला हेलमेट बांध कर रहे ड्यूटी

गर्मी से बचने के लिए वडोदरा ट्रैफिक पुलिसकर्मी एसी वाला हेलमेट पहनकर ड्यूटी कर रहे हैं, जिसका वीडियो सामने आया है। इस हेलमेट को वडोदरा के आईआईएम के छात्रों ने विकसित किया है।

एसी वाला हेलमेट पहन ड्यूटी कर रहे वडोदरा ट्रैफिक पुलिसकर्मी - India TV Hindi Image Source : ANI एसी वाला हेलमेट पहन ड्यूटी कर रहे वडोदरा ट्रैफिक पुलिसकर्मी

गुजरात में इन दिनों लोग भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं। इस बीच, वडोदरा से ट्रैफिक पुलिस का एक अनोखा वीडियो सामने आया है, जो एसी वाला हेलमेट पहनकर ड्यूटी कर रहे हैं। गर्मी से बचाने के लिए वडोदरा में ट्रैफिक पुलिस ने अपने कर्मियों को एसी वाला हेलमेट दिया है, ताकि वे सड़क पर खड़े होकर ट्रैफिक का संचालन कर सकें। 

इस हेलमेट को वडोदरा के आईआईएम के छात्रों ने विकसित किया है। एक अधिकारी ने बताया कि करीब 460 पुलिसकर्मियों को अभी एसी वाले हेलमेट दिए गए हैं और पुलिसकर्मियों का फीडबैक है कि उन्हें गर्मी से राहत मिल रही है। 

कमर पर बंधी हुई है पावर प्वाइंट 

वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रैफिक पुलिस एक इलेक्ट्रिक हेलमेट पहने हुए हैं, जिसके ऊपर एसी लगी हुई है। उसके लिए एक पावर प्वाइंट ट्रैफिक कर्मी के कमर पर बंधी हुई है। ये एसी हेलमेट बैटरी से संचालित है। यह सिर के चारों तरफ हवा का संचार करती है।

वडोदरा पुलिस ने क्या कहा?

इस संबंध में वडोदरा पुलिस का कहना है, ''जो कर्मचारी दिन के वक्त सड़क पर तैनात रहते हैं, उन्हें यह दिया गया है। यह बैटरी से संचालित हेलमेट है, जो कि शरीर का तापमान मेंटेन करने में मदद करता है। 450 कर्मियों को यह हेलमेट दी गई है।''

ये भी पढ़ें-