A
Hindi News हरियाणा दिल्ली कूच कर रहे 50 किसानों को मानेसर में हिरासत में लिया गया, गुरुग्राम पुलिस ने की कार्रवाई

दिल्ली कूच कर रहे 50 किसानों को मानेसर में हिरासत में लिया गया, गुरुग्राम पुलिस ने की कार्रवाई

दिल्ली कूच करने की कोशिश कर रहे कम से कम 50 किसानों को गुरूग्राम पुलिस ने मानेसर में हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को दो बसों से मानेसर पुलिस लाइंस ले जाया गया।

Gurugram Police- India TV Hindi Image Source : FILE गुरुग्राम पुलिस

गुरुग्राम: हरियाणा सरकार द्वारा खरीदी गई 1800 एकड़ से ज्यादा की कृषिभूमि के मुआवजे को ‘अनुचित’ बताकर दिल्ली कूच करने की कोशिश कर रहे कम से कम 50 किसानों को गुरूग्राम पुलिस ने मानेसर में हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों को दो बसों से मानेसर पुलिस लाइंस ले जाया गया।

क्या है पूरा मामला?

किसानों ने आरोप लगाया कि उन्हें मानेसर के पांच गांवों में 1810 एकड़ जमीन का उचित दाम नहीं दिया गया , इसलिए उन्होंने मंगलवार को दिल्ली में जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने का फैसला किया है। पुलिस ने सूचना मिलने के बाद सोमवार देर शाम को कई किसान नेताओं को नोटिस भेजा लेकिन किसान दक्षिण हरियाणा किसान खाप समिति के बैनर तले मंगलवार सुबह मार्च के लिए इकट्ठा हो गये।

एक अधिकारी ने बताया कि इन किसानों को दिल्ली की ओर बढ़ने से रोकने के लिए मानेसर में 500 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया था। पूरे मानेसर को सुबह छावनी में तब्दील कर दिया गया था। जब किसान दिल्ली की ओर बढ़ने लगे तब पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

मानेसर के सहायक पुलिस आयुक्त सुरेंद्र सिंह ने बताया कि इलाके में धारा 144 लगाई गई है और पुलिस उल्लंघनकर्ताओं से सख्ती से निपटेगी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

यूपी: पपीता काटने से मना करने पर शख्स का गाल काटा, फ्री में नहीं खाने दिया तो किया हमला

व्लादिमीर पुतिन से एक मां ने की अपील- मेरे बेटे का शव सौंपें, सम्मान के साथ दफनाना चाहती हूं