Sunday, April 28, 2024
Advertisement

व्लादिमीर पुतिन से एक मां ने की अपील- मेरे बेटे का शव सौंपें, सम्मान के साथ दफनाना चाहती हूं

रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की मां ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से अपील की है कि उनके बेटे का शव उन्हें सौंप दिए जाए। वह उसे सम्मान के साथ दफनाना चाहती हैं।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: February 20, 2024 21:21 IST
Navalny- India TV Hindi
Image Source : AP/PTI नवलनी

मॉस्को: रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवलनी की मां ने मंगलवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मामले में हस्तक्षेप करने और उनके बेटे का शव उन्हें सौंपने की अपील की है। ल्यूडमिला नवलनाया एक वीडियो में उस आर्कटिक क्षेत्र में दिखाई दीं जहां नवलनी की मौत हुई थी। वह शनिवार से अपना बेटे का शव प्राप्त करने की कोशिश कर रही हैं। 

मां ने क्या कहा?

उन्होंने वीडियो में कहा, ‘‘पांचवें दिन भी मैं अपने बेटे का शव नहीं देख पाई हूं। वे मुझे यह भी नहीं बता रहे कि उसे कहां रखा गया है।’’ नवलनी की टीम द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में नवलनाया ने कहा, ‘‘व्लादिमीर पुतिन मैं आपसे अपील करती हूं। इस मामले का समाधान केवल आप कर सकते हैं। मुझे अपने बेटे का शव देखने दें। मेरी मांग है कि शव तत्काल मुझे दिया जाए, ताकि मैं उसे सम्मान के साथ दफना सकूं।’’

उनकी टीम के सदस्यों के अनुसार, रूसी अधिकारियों ने कहा है कि नवलनी की मौत का कारण अभी भी अज्ञात है और प्रारंभिक जांच जारी रहने के कारण अगले दो सप्ताह तक शव नहीं दिया जा सकता। (इनपुट: एपी)

ये भी पढ़ें:

चीन में रेतीले तूफान ने मचाया कहर, कई जगहों पर उठा रेत का बवंडर, कम हुई विजिबिलिटी

किम जोंग के लिए पुतिन ने तोड़ा संयुक्त राष्ट्र का नियम! गिफ्ट किया पसंदीदा स्पेशल कार

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement