A
Hindi News हरियाणा हरियाणा में BJP को झटका, भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए ब्रिजेंद्र सिंह; जानें क्या कहा

हरियाणा में BJP को झटका, भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए ब्रिजेंद्र सिंह; जानें क्या कहा

हिसार से बीजेपी के लोकसभा सांसद ब्रिजेंद्र सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि ब्रिजेंद्र सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री बिरेंद्र सिंह के बेटे हैं।

भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए ब्रिजेंद्र सिंह।- India TV Hindi Image Source : CONGRESS (X) भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए ब्रिजेंद्र सिंह।

हिसार: हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। यहां हिसार से बीजेपी के लोकसभा सांसद ब्रिजेंद्र सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर उन्होंने एक पोस्ट भी किया। अपनी पोस्ट में ब्रिजेंद्र सिंह ने भाजपा से इस्तीफा देने का ऐलान किया। वहीं भाजपा से इस्तीफा देने के बाद ब्रिजेंद्र सिंह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने खरगे से मुलाकात की। मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात के बाद ब्रिजेंद्र सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। वहीं ब्रिजेंद्र सिंह का कांग्रेस में शामिल होना भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

इस्तीफा देने के बाद एक्स पर दी जानकारी

भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने के बाद ब्रिजेंद्र सिंह ने एक्स पर अपनी पोस्ट में लिखा कि 'मैंने बाध्यकारी राजनीतिक कारणों से भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। मैं पार्टी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जेपी नड्डा, पीएम मोदी और अमित शाह का आभार व्यक्त करता हूं। मुझे हिसार के संसद सदस्य के रूप में सेवा करने का अवसर देने के लिए सभी का आभार।' बता दें कि ब्रिजेंद्र सिंह पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह के बेटे हैं। 2019 के चुनाव में उन्होंने भाजपा के टिकट से चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की। 

खरगे से मुलाकात कर कांग्रेस में शामिल

वहीं इस्तीफा देने के बाद ब्रिजेंद्र सिंह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने खरगे से मुलाकात की। इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस में शामिल होने के बाद ब्रिजेंद्र सिंह ने कहा कि "मैं आज भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो रहा हूं, मैं मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी व पार्टी के अन्य नेताओं का धन्यवाद करता हूं। कुछ राजनीतिक कारण काफी समय से बन रहे थे, जिसमें असहजता एक अहम विषय है। इसमें मुख्यत: विचार के मामलों में मेरी सहमति पार्टी (भाजपा) से नहीं थी जिस कारण मैंने यह निर्णय लिया है।"

यह भी पढ़ें- 

आप को झटका! एक्ट्रेस संभावना सेठ ने पार्टी से किया किनारा, बोलीं- 'बड़ी गलती हो गई'

चुनाव आयुक्त के इस्तीफे पर कांग्रेस ने जताई चिंता, लोकतंत्र के लिए बताया खतरा; जानें क्या कहा