A
Hindi News हरियाणा गुरमीत राम रहीम को राहत, इतने दिनों की परोल पर जेल से निकलेगा बाहर

गुरमीत राम रहीम को राहत, इतने दिनों की परोल पर जेल से निकलेगा बाहर

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को एक बार फिर से परोल मिल गई है। इस बार राम रहीम को 50 दिनों की परोल मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं आज शाम या कल तक राम रहीम जेल से बाहर निकलेगा।

गुरमीत राम रहीम को मिली परोल।- India TV Hindi Image Source : PTI गुरमीत राम रहीम को मिली परोल।

रोहतक: जिले की सुनारिया जेल से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, यहां बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को परोल दे दी गई है। गुरमीत राम रहीम को 50 दिन की परोल दी गई है। सजा सुनाए जाने के बाद से राम रहीम अब 9वीं बार जेल से बाहर आएगा। इससे पहले राम रहीम को 8 बार परोल मिल चुकी है और वह 8 बार बाहर आ चुका है। ये भी माना जा रहा है कि इस बार जेल से निकलने के बाद राम रहीम बागपत स्थित आश्रम में अपना समय बिताएगा।

50 दिनों की मिली परोल

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब सजा पा चुका राम रहीम जेल से बाहर आया हो। इससे पहले भी वह 8 बार जेल से बाहर आ चुका है। अब वह 9वीं बार जेल से बाहर आएगा। राम रहीम को 50 दिनों की परोल मिली है। ये भी माना जा रहा है कि रोहतक की सुनारिया जेल से निकलने के बाद राम रहीम यूपी के बागपत स्थित आश्रम जाएगा। परोल के 50 दिनों का समय राम रहीम वहीं आश्रम में ही व्यतीत करेगा। पिछली बार नवंबर 2023 में राम रहीम 21 दिनों के लिए जेल से बाहर आया था, जिस दौरान वह बागपत में रुका था।

साल 2017 में सुनाई गई सजा

दरअसल, परोल देना राज्य का अधिकार होता है और यह यह जेल में कैदी के अच्छे व्यवहार को देखते हुए दिया जाता है। राम रहीम को साल 2017 में सजा सुनाई गई थी। सजा सुनाए जाने के बाद से अबतक राम रहीम 8 बार परोल पर जेल से बाहर आ चुका है। राम रहीम को अपनी दो शिष्याओं के साथ रेप के आरोप में 20 साल की कैद और हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। इन्हीं मामलों में कोर्ट का फैसला आने के बाद राम रहीम जेल में सजा काट रहा है।

यह भी पढ़ें- 

दोस्त की हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी ने दी जान, जेल के शौचालय में मिली लाश- VIDEO

कांग्रेस के बाद अब AAP से भी जुदा हुए अशोक तंवर, कल इस पार्टी में हो सकते हैं शामिल