Friday, May 03, 2024
Advertisement

दोस्त की हत्या के जुर्म में उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी ने दी जान, जेल के शौचालय में मिली लाश- VIDEO

कैदी ने दोस्त की गर्दन काट कर हत्या कर दी थी। हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा काट रहा था। मृतक उत्तर प्रदेश के जिला हापुड़ के गांव कहनोर का रहने वाला था। मृतक के परिवार का कहना है कि वह पैरोल नहीं मिलने की वजह से परेशान था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 18, 2024 17:33 IST
जेल में आत्महत्या करने वाला युवक- India TV Hindi
जेल में आत्महत्या करने वाला युवक

हरियाणा के सोनीपत के जिला कारागार में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कैदी ने दोस्त की तेजधार हथियार से गर्दन काट कर हत्या करने के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा था। मृतक उत्तर प्रदेश के जिला हापुड़ के गांव कहनोर का रहने वाला प्रभु दयाल था। जेल प्रशासन ने मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल पहुंचाया और शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया है। वहीं, मृतक के परिवार का कहना है कि वह पैरोल नहीं मिलने की वजह से परेशान था। फिलहाल मामले में जिला मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में सिटी थाना पुलिस जांच कर रही है।

जान से मारने की धमकी दी

जानकारी के अनुसार, सूबे सिंह ने 7 दिसंबर, 2018 को राजलूगढ़ी चौकी को शिकायत दी थी। सूबे सिंह ने बताया था कि वह अपने गांव के दीपक और गांव भहना ढोलपुर के दोस्त मुकेश के साथ बढ़ी इंडस्ट्रीज एरिया की फैक्ट्री में नौकरी करता है। वह तीनों बड़ी में किराए पर रहते हैं। वह 6 दिसंबर को कंपनी में चले गए, जबकि तबीयत खराब होने की वजह से मुकेश कमरे पर रह गया। रात करीब 10:30 बजे जब वह कमरे पर लौटे, तो पुराना साथी कहनोर का प्रभुदयाल गड़ासी से मुकेश की गर्दन पर वार कर रहा था। हमें आते देखकर मौके से भाग गया और हमे जान से मारने की धमकी दे गया। हमने अंदर कमरे में देखा कि मुकेश की मौत हो गई थी। 

तीनों दोस्तों में हुआ था झगड़ा 

सूबे सिंह ने बताया ने बताया कि करीब दो महीने पहले हम तीनों का प्रभु दयाल से इसी कमरे पर झगड़ा हो गया था। इसी रंजिश में प्रभु दयाल ने मुकेश की गर्दन पर गड़ासी से हमला कर उसकी हत्या कर दी। बाद में पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। जनवरी 2020 में प्रभु दयाल को जिला एवं सत्र न्यायधीश वाइएस राठौर ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद प्रभु दयाल ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह जेल कर्मियों ने शव फंदे पर लटका देखा, जिसकी सूचना सिटी थाना पुलिस को दी गई। परिजनों का कहना है कि प्रभु दयाल उम्रकैद की सजा काट रहा था और उनके पास फोन गया था कि उसकी मौत हो गई है। प्रभु दयाल के भाई पंकज का कहना है कि उसकी रोज बात होती थी और वह घर आने की बात कहता था। परिवार का कहना है कि पैरोल नहीं मिलने की वजह से प्रभु दयाल परेशान था और इस कारण उसने यह कदम उठाया है।

शौचालय में फांसी लगाकर आत्महत्या

मामले में जानकारी देते हुए एसआई बलवान ने बताया कि जिला जेल से उन्हें सुबह सूचना मिली थी कि गन्नौर के एक हत्या के मामले में सजा काट रहे कैदी ने शौचालय में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक प्रभु दयाल उत्तर प्रदेश का रहने वाला था और एक हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा था। फिलहाल शव का पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया गया है और जिला मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में जांच की जा रही है।

- सन्नी मलिक की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ें- 

VIDEO: "भगवान श्री कृष्ण का जन्म ही जेल में हुआ था", सम्राट चौधरी के बायन पर लालू के 'हनुमान' भोला यादव का पलटवार

VIDEO: सिर कटा युवती के शव मामले में खुलासा, सरप्राइज देने के लिए बुलाया, फिर चाकू से धड़ किया अलग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement