A
Hindi News हरियाणा भगवान राम के चरणों में झुकते ही हनुमान जी के निकल गए प्राण- VIDEO

भगवान राम के चरणों में झुकते ही हनुमान जी के निकल गए प्राण- VIDEO

रामलीला के मंचन के दौरान राम के चरणों में पूजा करनी थी। जैसे ही हनुमान बने हरीश पूजा करने के लिए राम जी के चरणों लेटे तो उनकी मौत हो गई।

रामलीला के मंचन के दौरान हनुमान जी त्यागा प्राण- India TV Hindi रामलीला के मंचन के दौरान हनुमान जी त्यागा प्राण

अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जहां पूरा देश जश्न में डूबा है, तो वहीं हरियाणा के भिवानी में रामलीला के मंचन के दौरान भगवान हनुमान का रोल कर रहे हरीश मेहता की मौत हो गई। दरअसल, रविवार को राम जी के घर वापसी को लेकर भिवानी के जवाहर चौक में एक सामाजिक संस्था की ओर से राम के राज तिलक का कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान एक गाने के जरिए राजतिलक की तैयारी चल रही थी। जैसे ही गाना खत्म हुआ, तो हनुमान जी का मंचन कर रहे कलाकार हरीश मेहता ने राम जी के चरणों में झुकते ही अपने प्राण त्याग दिए।

राम के चरणों में पूजा करनी थी

मंचन के दौरान भगवान राम के चरणों में पूजा करनी थी। जैसे ही हनुमान बने हरीश पूजा करने के लिए राम जी के चरणों लेटे तो प्राण पखेरू उड़ गया। कुछ देर तक तो दर्शकों ने सोचा कि हनुमान अभी पूजा कर रहे हैं, लेकिन मंच पर मौजूद लोगों ने उठाने का प्रयास किया, लेकिन उठे नहीं। बाद में उनको हनुमान की ड्रेस में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बता दें कि हरीश बिजली विभाग से जेई के पद से रिटायर थे और पिछले 25 सालो से हनुमान का रोल कर रहे थे।

हनुमान को अस्पताल ले जाया गया

कार्यक्रम आयोजकों ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान जैसे ही मंचन चल रहा था, तभी वे राम जी के चरणों में झुके तो सही, लेकिन उठे नहीं। उन्होंने बताया कि उन्हें अंचल हॉस्पिटल में ले जाया गया, लेकिन अस्पताल में जानें से पहले ही उनके प्राण भी बचें। वहीं, डॉ. विनोद अंचल ने बताया कि हरीश नाम के शख्स को उनके हॉस्पिटल में लाया गया था, लेकिन उससे पहले ही उनकी मौत हो गई थी।
- इंद्रवेश की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- 

रामलला के हाथ में मौजूद बाण का क्या है नाम? 

उद्धव ठाकरे की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने एकनाथ शिंदे गुट को भेजा नोटिस, जानिए मामला

"मैंने गठबंधन का नाम बताया, कंट्रोल वामपंथी कर रहे", ममता बनर्जी का I.N.D.I.A अलायंस पर बड़ा बयान