Friday, May 10, 2024
Advertisement

"मैंने गठबंधन का नाम बताया, कंट्रोल वामपंथी कर रहे", ममता बनर्जी का I.N.D.I.A अलायंस पर बड़ा बयान

ममता बनर्जी ने आज कालीघाट मंदिर में पूजा अर्चना के बाद सर्वधर्म सद्भाव रैली शुरू की। रैली के समापन के बाद एक सर्वाजनिक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने I.N.D.I.A गठबंधन की मीटिंग पर सवाल खड़े किए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 22, 2024 20:23 IST
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सर्वधर्म सद्भाव रैली निकाली। उन्होंने कालीघाट मंदिर में पूजा अर्चना के बाद रैली शुरू की। रैली के समापन के बाद एक सर्वाजनिक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने I.N.D.I.A गठबंधन की मीटिंग पर सवाल खड़े किए। इस दौरान ममता ने I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल दल CPI(M) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैंने इंडिया (I.N.D.I.A) नाम का सुझाव दिया, लेकिन जब मैं मीटिंग में शामिल हुई तो देखा कि वामपंथी इस बैठक को कंट्रोल कर रहे हैं। 

"आज कितने नेताओं ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया?"

ममता ने आगे कहा, "मैं उन लोगों के साथ सहमत नहीं हो सकती, जिनके साथ मैंने 34 साल संघर्ष किया। मेरे पास पावर है इसलिए मैं बीजेपी से लड़ती हूं, लेकिन कुछ लोग सीट शेयरिंग पर हमारी बात नहीं सुनना चाहते हैं।" उन्होंने पूछा कि आज कितने नेताओं ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया? कोई एक मंदिर गया और सोच लिया कि यह काफी है, लेकिन ऐसा नहीं होता है। ममता ने कहा, "मैं ही केवल हूं जो आज मंदिर, गुरुद्वारा, चर्च और मस्जिद गई। मैं लंबे समय से लड़ रही हूं, जब बाबरी मामला हुआ और हिंसा हो रही थी, तो मैंने संघर्ष किया, मैं सड़कों पर थी।" 

सभी 42 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार TMC

बता दें कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के भीतर चल रहे घमासान के बीच बीते दिनों टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि अगर उचित महत्व नहीं दिया गया तो उनकी पार्टी राज्य की सभी 42 लोकसभा सीट चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। बीते दिनों टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "हमारी पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने स्पष्ट रूप से कहा कि टीएमसी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (I.N.D.I.A) के सबसे महत्वपूर्ण भागीदारों में से एक है, लेकिन बंगाल में अगर हमें बाहर कर आरएसपी, भाकपा, माकपा को ज्यादा महत्व दिया गया, तो हम अपना रास्ता खुद बनाएंगे। सभी 42 सीटों पर लड़ने और जीतने की तैयारी करनी चाहिए।”

कांग्रेस को कितनी सीटें देना चाहती हैं ममता बनर्जी?

इससे पहले पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को सीट देने पर ममता बनर्जी ने अपना रुख साफ किया था। विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में शामिल कांग्रेस को बंगाल में ममता ने 42 लोकसभा सीटों में से सिर्फ उन दो सीटों को देने की पेशकश की, जो वह 2019 में जीती थी। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से टीएमसी ने 22 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि बीजेपी को 18 और कांग्रेस को 2 सीटें मिली थी।

छत्तीसगढ़ के इस जिले से भगवान राम का खास नाता, यही खाए थे शबरी के बेर

रामलला के हाथ में मौजूद बाण का क्या है नाम? 

उद्धव ठाकरे की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने एकनाथ शिंदे गुट को भेजा नोटिस, जानिए मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement