A
Hindi News हरियाणा 'कांग्रेस ने अटका रखा था राम मंदिर का फैसला', करनाल में गरजे अमित शाह

'कांग्रेस ने अटका रखा था राम मंदिर का फैसला', करनाल में गरजे अमित शाह

अमित शाह ने आज 'अंत्योदय' परिवारों के लिए पांच योजनाएं शुरू कीं। इनमें पहली मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना, दूसरी आयुष्मना चिरायु योजना, तीसरी हरियाणा आय व्रद्धि योजना, चौथी मुख्यमंत्री अंत्योदय दुग्ध उत्पादन सहकारिता प्रोत्साहन योजना, पांचवी योजना अंत्योदय परिवार परिवहन योजना है।

amit shah- India TV Hindi Image Source : PTI कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह

हरियाणा के करनाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए इसे ''कट, कमीशन और करप्शन'' वाली पार्टी करार दिया तथा विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की आलोचना करते हुए कहा कि 27 दलों ने अपने खुद के हित साधने के लिए हाथ मिलाया है। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर भाजपा लोगों के कल्याण के लिए काम करती है। हरियाणा सरकार द्वारा यहां आयोजित ‘अंत्योदय सम्मेलन’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शाह ने राज्य के समग्र विकास के लिए मनोहरलाल के नेतृत्व वाली सरकार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार ने पिछले 9 वर्षों में भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद को समाप्त किया है और कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार किया है।

शाह ने किया 5 योजनाओं का शुभारंभ

नरेन्द्र मोदी नीत केंद्र सरकार की विभिन्न पहलों और योजनाओं का उल्लेख करते हुए केंद्रीय मंत्री ने लोगों से अगले आम चुनाव में भाजपा को वोट देने के लिए कहा। कार्यक्रम में शाह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, बीजेपी के प्रदेश प्रभारी विप्लव देव, नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी, हरियाणा सरकार के कई मंत्रियों और विधायकों की मौजूदगी में 'अंत्योदय' परिवारों के लिए पांच योजनाएं शुरू कीं। इनमें पहली मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना, दूसरी आयुष्मना चिरायु योजना, तीसरी हरियाणा आय व्रद्धि योजना, चौथी मुख्यमंत्री अंत्योदय दुग्ध उत्पादन सहकारिता प्रोत्साहन योजना, पांचवी योजना HAPPY योजना यानी कि अंत्योदय परिवार परिवहन योजना है।

'नरेन्द्र मोदी ही थे जिन्होंने राम मंदिर की नींव रखी'

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही थे जिन्होंने (अध्योध्या में राम) मंदिर की नींव रखी। शाह ने कहा, "कांग्रेस पार्टी ने आजादी के बाद वर्षों तक राम मंदिर (निर्माण) को रोक दिया। जनता ने पीएम मोदी को दूसरी बार और चुना। उन्होंने इसका भूमिपूजन किया और 22 जनवरी 2024 को वह इसकी प्राण प्रतिष्ठा भी करेंगे। मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि इस तीर्थ योजना का लाभ उठाएं और रामलला के दर्शन के लिए जाएं।"

'कांग्रेस है कट, कमीशन और करप्शन की पार्टी'

उन्होंने कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा की आलोचना करते हुए कहा, "मैं (भूपेंद्र) हुड्डा जी से पूछना चाहता हूं कि क्या पिछले नौ वर्ष में (भाजपा के तहत) जो विकास हुआ वह दिखाई दे रहा है या (आपकी) आंखें अभी भी बंद हैं।" शाह ने कहा कि कांग्रेस न तो हरियाणा का विकास कर सकती है और न ही देश का। केंद्रीय गृह मंत्री ने आरोप लगाया, "कांग्रेस कट, कमीशन और करप्शन की पार्टी है। पार्टी का हाथ (चुनाव चिह्न) हरियाणा के लोगों के साथ नहीं है।"

'इंडिया गठबंधन में शामिल सभी 27 दल हैं परिवारवादी'

विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन को "घमंडिया" गठबंधन करार देते हुए शाह ने आरोप लगाया कि इसमें शामिल सभी 27 दल ‘‘परिवारवादी’’ हैं। शाह ने कहा, "सभी 27 दल 'परिवारवादी' हैं। किसी को अपने बेटे को समायोजित करना है, किसी को अपने बेटे को प्रधानमंत्री बनाना है, किसी को अपने बेटे को एजेंसियों से बचाना है, जबकि किसी को अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना है। कुछ को मैडम का वफादार बनना है। क्या ये लोग जनता का कुछ भला कर सकते हैं?”

(रिपोर्ट- अमित भटनागर)

यह भी पढ़ें-