A
Hindi News हरियाणा "अपने ऑफिस में बुलाकर करता था अश्लील हरकतें," 50 से ज्यादा छात्राओं ने प्रिंसिपल पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

"अपने ऑफिस में बुलाकर करता था अश्लील हरकतें," 50 से ज्यादा छात्राओं ने प्रिंसिपल पर लगाए यौन उत्पीड़न के आरोप

हरियाणा राज्य महिला आयोग ने कहा कि जींद जिले के एक सरकारी स्कूल की 50 से अधिक छात्राओं ने अपने प्रिंसिपल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। आयोग ने शिकायतों पर पुलिस की लापरवाही को लेकर भी सवाल किए हैं और कहा कि अगर आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करते तो वह फरार नहीं होता।

Jind school- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE जींद जिले के सरकारी स्कूल में छात्राओं का यौन शोषण

हरियाणा के जींद में एक स्कूल प्रिंसिपल पर करीब 50 से ज्यादा छात्राओं ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। हरियाणा राज्य महिला आयोग ने शुक्रवार को कहा कि जींद जिले के एक सरकारी स्कूल की 50 से अधिक छात्राओं ने प्रिंसिपल पर उनके साथ अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है। आयोग ने शिकायतों पर पुलिस के ढीले रवैये को लेकर भी नाराजगी जताई। आयोग ने कहा कि उसने स्कूल की कुछ छात्राओं की शिकायतें 14 सितंबर को पुलिस को भेज दी थीं, लेकिन कार्रवाई 30 अक्टूबर को की गई। 

मामला दर्ज होने के बाद फरार हुआ प्रिंसिपल

जानकारी है कि छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोप में जींद प्रशासन ने प्रिंसिपल को निलंबित कर दिया था। इसके कुछ दिन बाद हरियाणा पुलिस ने सोमवार को स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिले के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जींद पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया है। उन्होंने बताया कि प्राचार्य की उम्र लगभग 55 साल है और वह फरार है। 

50 नाबालिग लड़कियां हुई शारीरिक शोषण का शिकार

पंचकुला में पत्रकारों से बात करते हुए, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेनू भाटिया ने कहा, "हमें छात्राओं की ओर से प्राचार्य के खिलाफ 60 लिखित शिकायतें मिली हैं। इनमें से 50 शिकायतें उन लड़कियों की हैं, जिन्होंने आरोपी के हाथों शारीरिक शोषण का शिकार होने की बात कही है। दस अन्य लड़कियों ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें पता है कि प्राचार्य ऐसी हरकतें करता था।” भाटिया ने बताया कि सभी शिकायतकर्ता नाबालिग हैं। भाटिया ने सवाल किया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आरोपी को तुरंत गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि इससे आरोपी को फरार होने का समय मिल गया।

"ऑफिस में बुलाकर करता था अश्लील हरकतें"

हरियाणा महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि पीड़िताओं ने आरोप लगाया है कि आरोपी उन्हें अपने कार्यालय में बुलाता था और ''अश्लील हरकतें करता था।'' भाटिया ने मामले में जींद पुलिस के “लापरवाही भरे रुख” का जिक्र करते हुए कहा, "शुरुआत में, हमें 13 सितंबर को कुछ छात्राओं से शिकायत मिली और इसे अगले ही दिन पुलिस को भेज दिया गया। 14 सितंबर से 29 अक्टूबर तक पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई।" उन्होंने कहा, "लड़कियों ने हमसे फिर संपर्क किया। हमने पुलिस अधीक्षक से बात की, जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गई।" 

ये भी पढ़ें-

शिवराज बोले- शोले के जय-वीरू नहीं, 'श्याम' और 'छेनू' की तरह हैं कमलनाथ और दिग्विजय 

क्या आपने देखी हैं तब्बू की ये फिल्में, आज भी फैंस करते हैं उनके किरदार की तारीफ