Friday, May 10, 2024
Advertisement

शिवराज बोले- शोले के जय-वीरू नहीं, 'श्याम' और 'छेनू' की तरह हैं कमलनाथ और दिग्विजय

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर परोक्ष रूप से तंज कसते हुए कहा है कि वे दोनों शोले के जय और वीरू नहीं बल्कि मेरे अपने फिल्मे के 'श्याम' और 'छेनू' की तरह हैं। कांग्रेस ने कुछ दिन पहले ही कमलनाथ और दिग्विजय के बीच की दोस्ती दिखाने के लिए शोले के जय-वीरू से तुलना की थी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 04, 2023 7:15 IST
shivraj singh - India TV Hindi
Image Source : PTI शहडोल में एक रोडशो के दौरान मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में कांग्रेस के दो प्रमुख नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर फिल्मी किरदारों के नाम से तंज कसा। शिवराज ने कमलनाथ और दिग्विजय का सीधे जिक्र न करते हुए कहा कि दोनों नेता 1971 में आई फिल्म 'मेरे अपने' के हर समय झगड़ने वाले 'श्याम' और 'छेनू' की तरह हैं, न कि शोले के 'जय' और 'वीरू' जैसे दोस्तों की तरह। बता दें कि कुछ दिन पहले ही कमलनाथ और दिग्विजय के बीच सब कुछ 'ठीक' है, ये संदेश देने के लिए कांग्रेस ने इनकी तुलना फिल्म शोले के 'जय और वीरू' से की गई थी। इसी को लेकर अब बीजेपी और इसके नेता दोनों कांग्रेस नेताओं पर तंज कस रहे हैं।

 

शिवराज ने कहा- वे श्याम और छेनू की तरह हैं

कमलनाथ और दिग्विजय का नाम लिए बगैर शिवराज ने कहा, “कांग्रेस नेता उन्हें जय और वीरू (शोले में अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र द्वारा निभाए गए किरदार) कहते हैं। लेकिन वे वास्तव में श्याम और छेनू (मेरे अपने में विनोद खन्ना और शत्रुघ्न सिन्हा द्वारा निभाए गए किरदार) हैं, जो अपने क्षेत्रों में प्रभुत्व बनाए रखने के लिए हर समय लड़ते रहते हैं।” सतना में मीडिया से बातचीत के दौरान शिवराज ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबले के लिए बनाया गया कांग्रेस और 25 अन्य दलों का विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस) आकार लेने से पहले ही बिखर गया है। उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री और 'इंडिया' में शामिल जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार ने हाल ही में दावा किया था कि कांग्रेस को अन्य राजनीतिक दलों की परवाह नहीं है।

 

सिंधिया ने पूछा- जय-वीरू कौन थे? जनता बोली- चोर थे

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मैहर विधानसभा में एक जनसभा के दौरान सामने बैठी पब्लिक से मसखरे लहजे में सवाल किया था कि जय और वीरू कौन थे? तो फिर जनता ने भी उसी लहजे में कहा- चोर थे। दरअसल, बीते दिनों कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कमलनाथ-दिग्विजय सिंह को जय-वीरू की जोड़ी बताया था। इसी पर मध्य प्रदेश की सियासत में बीजेपी नेता दिग्विजय और कमलनाथ पर तंज कस रहे हैं। 

ये भी पढ़ें-

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूछा- जय-वीरू कौन थे? सामने से पब्लिक बोली- चोर थे

चीन में एक गांव ऐसा, जहां पैसे देने पर भी नहीं मिलती दुल्हन, यूजर्स ने किए कई कमेंट्स

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement