Friday, May 03, 2024
Advertisement

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूछा- जय-वीरू कौन थे? सामने से पब्लिक बोली- चोर थे

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को चुनाव होने हैं। उससे पहले राज्य की राजनीति में फिल्म शोले के जय-वीरू और गब्बर को एंट्री हो चुकी है। कांग्रेस ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को जय-वीरू की जोड़ी बताया। वहीं, कमलनाथ ने सोशल मीडिया के जरिए शिवराज सिंह चौहान को गब्बर सिंह कहा है। इस बीच, सिंधिया भी चुटकी लेते नजर आएं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 02, 2023 15:09 IST
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थक और मैहर विधानसभा के बीजेपी प्रत्याशी श्रीकांत चतुर्वेदी के समर्थन में जनसभा कर रहे थे और सामने बैठी पब्लिक से ही मसखरी करने लगे। मसखरे लहजे में ही सिंधिया ने जनता से सवाल किया, जय-वीरू कौन थे...? फिर क्या पब्लिक ने एक ही लहजे में कहा- चोर थे। दरअसल, बीते दिनों कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कमलनाथ-दिग्विजय सिंह को जय-वीरू की जोड़ी बताया था। इस पर ही सिंधिया भरे मंच से मजे लेने लगे। सिंधिया ने यह भी कहा कि विंध्य क्षेत्र से उनका पुराना नाता और लगाव रहा है। यहां मैहर माई का आशीर्वाद लेने हमेशा राजमाता मेरी दादी आती थीं, तो मेरे पिता का भी विंध्य व मैहर से बड़ा लगाव रहा है।

एक ने दूसरे को दी पॉवर ऑफ अटॉर्नी

जनसभा के दौरान मैहर में सिंधिया ने इशारों में कमलनाथ-दिग्विजय पर चुटकी लेते हुए कहा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री ने दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री को गालियां खाने की पॉवर ऑफ अटॉर्नी दे दी है। एक बार फिर मजाकिया लहजे में ज्योतिरादित्य ने कहा, कहानी का यहीं अंत नहीं होता, वही पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा टिकट से संतुष्ट नहीं हो तो जाओ दूसरे पूर्व मुख्यमंत्री के कपड़े फाड़ो। सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश में आकर कांग्रेस महासचिव ने कहा कि ये जोड़ी जय-वीरू की है। उन्होंने पब्लिक से पूछा कि कितने लोगों ने शोले देखी है और शोले में जय-वीरू का क्या रोल था। इस पर पब्लिक की तरफ से जोर की आवाज आई, बोले- चोर थे। लिहाजा अपने अंदाज में सिंधिया ने कहा कि पब्लिक है, सब जानती है। सिंधिया ने एक गीत का बोल गुनगुना कहा- ये पब्लिक है सब जानती है... अजी अंदर क्या है... बाहर क्या है सब पहचानती है...? इतना ही नहीं, मंच से ही सांसद सिंधिया केबीसी पर बोलते नजर आए, कहा- अमिताभ बच्चन का सीरियल सबने देखा होगा जिसका नाम है, कौन बनेगा करोड़पति। यही कांग्रेस का हाल है। हम कहते हैं किसान बनेगा करोड़पति। कांग्रेस कहती है नेता बनेगा करोड़पति। 

कुर्सी की दौड़ में नहीं सिंधिया परिवार

मैहर पहुंचने के बाद मां शारदा के दर्शन करने बाद ज्योतिरादित्य ने मीडिया से कहा, "सिंधिया परिवार को कहीं कुर्सी की दौड़ में शामिल मत करिए। सिंधिया परिवार विकास, प्रगति और जनसेवा की ललक के साथ दिन-रात कार्य करता है। कांग्रेस की यही ललक है, कांग्रेस जय बन जाए, कांग्रेस वीरू बन जाए। बीजेपी जन-जन के दिल में बसने वाली पार्टी है। ना हम अभिनेता, ना अभी नेता बनना चाहते हैं, ना हम अभिनेत्री के साथ खड़े होना चाहते हैं। हम तो केवल जनता के दिल में बसना चाहते हैं। मध्य प्रदेश में बीजेपी की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनेगी।"

"कुर्सी देख चमक जाती है दिग्विजय-कमलनाथ की आंखें"

यूं तो कांग्रेस से बीजेपी में जाने के बाद पूरी कांग्रेस ही सिंधिया के निशाने पर रहती है, लेकिन मध्य प्रदेश की सियासत में उनके निशाने पर इन दिनों कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ज्यादा हैं। उन्होंने कहा कि कुर्सी को देखकर दोनों आजा-आजा करने लगते हैं और कमलनाथ-दिग्विजय तो कुर्सी देखे नहीं कि उनकी आंखों में चमक आ जाती है। इनको किसी भी प्रकार से सत्ता पानी है, जिनको जय-वीरू की जोड़ी बताई जा रही है। जनता से कहा, क्या इनको आप सत्ता देना चाहते हैं?

- सतना से अमित त्रिपाठी की रिपोर्ट

करवा चौथ पर छुट्टी मांगना शख्स को पड़ा भारी, लेटर वायरल होने पर नाराज अधिकारी ने मांगा स्पष्टीकरण

कबाड़ी की दुकान से लाया सामान, फिर बनाई आलीशान विंटेज कार, शहर में खूब है चर्चे- VIDEO

राजस्थान में सबसे ज्यादा जनसंख्या किस जाति की है?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement