Friday, May 17, 2024
Advertisement

विराट कोहली की बादशाहत खत्म, अब ये खिलाड़ी निकला उनसे आगे

आईपीएल में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज अब सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड बन गए हैं। विराट कोहली मामूली अंतर से दूसरे स्थान पर हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 02, 2024 11:53 IST
virat kohli - India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली की बादशाहत खत्म, अब ये खिलाड़ी निकला उनसे आगे

IPL 2024 Orange Cap: आईपीएल में जहां टीमों के बीच संघर्ष चल रहा है, वहीं खिलाड़ी भी एक दूसरे से आगे निकलने में लगे हैं। जो बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाता है, उसे ऑरेंज कैप दी जाती है, वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप मिलती है। इस बीच अब तक यहां पर बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली का दबदबा था, लेकिन अब वे दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड ने पहले नंबर की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है। 

रुतुराज गायकवाड ने 10 मैचों में बनाए हैं 509 रन 

चेन्नई सुपरकिंग्स के ​कप्तान रुतुराज गायकवाड अब तक आईपीएल के इस सीजन में 10 मैच खेलकर 509 रन बना चुके हैं। उनके नाम एक शतक और 4 अर्धशतक दर्ज हैं। उन्होंने एक मैच में 108 रनों की नाबाद पारी भी खेली है। अगर गायकवाड के औसत की बात करें तो वो 63.63 का है, वहीं स्ट्राइक रेट 146.68 का है। इस बीच अब विराट कोहली दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, लेकिन वे रनों के लिहाज से ज्यादा पीछे नहीं गए हैं। 

विराट कोहली के नाम 500 रन 

आरसीबी के लिए खेल रहे विराट कोहली ने अब तक इस साल के आईपीएल में 10 मैच खेलकर 500 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और 4 अर्धशतक हैं। उनका औसत 71.43 का है और वे 147.49 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने नाबाद 113 रनों की पारी भी खेली है। यानी रुतुराज और कोहली के बीच केवल 9 ही रनो का फासला है, जो कभी भी खत्म हो सकता है। 

ये खिलाड़ी भी टॉप 5 में बरकरार 

इन टॉप 2 बल्लेबाजों के बाद अगर आगे की बात की जाए तो तीसरे नंबर पर गुजरात टाइटंस के साई सुदर्शन हैं, जिन्होंने 10 मैच खेलकर 418 रन अभी तक बना लिए हैं। उनके नाम शतक तो नहीं है, लेकिन वे दो अर्धशतक लगा चुके हैं। एलएसजी के कप्तान केएल राहुल 10 मैच खेलकर 406 रन बना चुके हैं। वे इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। वहीं 11 मुकाबले खेलकर 398 रन बनाने वाले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत नंबर 5 पर बने हुए हैं। 

यह भी पढ़ें 

IPL Points Table का गणित गड़बड़ाया, इन टीमों के पास टॉप 4 में जाने का मौका

IPL Rising Star: केकेआर के वैभव का कमाल, IPL में बना डाला नया नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement