Friday, May 17, 2024
Advertisement

IPL Points Table का गणित गड़बड़ाया, इन टीमों के पास टॉप 4 में जाने का मौका

आईपीएल की ताजा अंक तालिका इतनी दिलचस्प हो गई है कि एक एक मैच से इसमें बदलाव हो रहा है। आने वाले मैच और भी ज्यादा रोचक होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: May 02, 2024 11:50 IST
ipl 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IPL Points Table का गणित गड़बड़ाया

IPL 2024 Points Table Playoffs Scenario: इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अब तक 49 मुकाबले खेले जा चुके हैं, लेकिन अभी तक किसी भी टीम ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की नहीं की है। इतना ही नहीं किसी भी टीम को अभी तक इस रेस से बाहर भी नहीं किया गया है। यानी सभी 10 टीमें प्लेऑफ में जाने की दावेदार हैं। इस बीच प्वाइंट्स टेबल इस वक्त इतनी शानदार बनी है कि किसी को समझ ही नहीं आ रहा है कि आखिर हो क्या रहा है। आने वाले वक्त में टीमों के बीच संघर्ष और भी रोचक होगा। इस बीच सीएसके बनाम पंजाब किंग्स के मैच के बाद ताजा अंक तालिका कैसी है, चलिए इस पर एक नजर डालते हैं। 

राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में टॉप पर, प्लेऑफ के बिल्कुल करीब 

संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम अब तक 9 में से 8 मैच जीतकर और 16 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में सबसे आगे चल रही है, लेकिन आधिकारिक तौर पर टीम ने अभी तक प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया है। लेकिन इतना जरूर है कि टीम जैसे ही अपना एक और मैच जीतेगी, वो प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीम बन जाएगी। केवल आरआर ही ऐसी टीम है, जिसका प्लेऑफ में जाना पक्का सा नजर आ रहा है। बाकी टीमों के साथ अभी भी इफ और बट में मामला फंसा हुआ है। 

केकेआर और एलएसजी के पास 12 अंक 

राजस्थान रॉयल्स के बाद दूसरे नंबर पर केकेआर है, जिसके पास अभी 12 अंक हैं। एलएसजी भी 6 मैच जीतकर 12 अंक हासिल कर चुकी है। इन दोनों के बराबर अंक हैं, ये भी प्लेऑफ की रेस में काफी अगे चल रही हैं। लेकिन उन्हें यहां से भी अपने मैच जीतने होंगे, तभी सीट पक्की होगी। हार के बाद वे टॉप 4 से बाहर भी हो सकती हैं। सीएसके भले ही पंजाब किंग्स ने अपना ​पिछला मुकाबला हार गई हो, लेकिन इसके बाद भी 10 अंक लेकर टीम चौथे स्थान पर बनी हुई है। 

चौथे नंबर के ​लिए टीमों के बीच तगड़ा संघर्ष 

चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के भी 10 अंक हैं। यानी पर संघर्ष तगड़ा चल रहा है और इनमें से सभी की दावेदार काफी मजबूत नजर आ रही है। अपना पिछला मुकाबला जीतकर पंजाब किंग्स अब सीधे सातवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं उसके पास 8 अंक हो गए हैं। गुजरात टाइटंस भी 8 अंक लेकर आठवें स्थान पर है। सबसे आखिर में मुंबई और आरसीबी की बात। इन दोनों की हालत बहुत पतली है। इन्होंने दस मैच खेलकर तीन ही जीते हैं और 6 अंक इनके पास हैं। लेकिन इसके बाद भी उनकी दावेदारी कमजोर नहीं हुई है। टीमें अगर यहां से अपने सारे मैच जीतें तो फिर उनकी जगह प्लेऑफ में बन सकती है। लेकिन इसके लिए कई सारे समीकरण और सिनेरियो बैठाने होंगे। 

यह भी पढ़ें 

मुंबई इंडियंस के बाद पंजाब किंग्स का कमाल, CSK के साथ ऐसा करने वाली दूसरी टीम बनी

हार के बाद CSK के Playoffs में जाने का बचा सिर्फ ये रास्ता, अब जीतने होंगे इतने मुकाबले

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement