Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप से पहले ही कप्तान रोहित ने बताई राज की बात, किस तरह तय करेंगे Playing 11

T20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर हो रही है, लेकिन इससे पहले ही रोहित शर्मा ने बताया है कि वह प्लेइंग इलेवन किस तरह से तय करेंगे।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 02, 2024 21:46 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rohit Sharma

Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम में चार स्पिनर और तीन फास्ट बॉलर शामिल हैं। भारतीय टीम में स्पिनर के तौर पर रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव शामिल हैं। वहीं फास्ट बॉलर के तौर पर मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह शामिल हैं। अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

पिच को देखकर चुनेंगे प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा ने कहा कि मैं इस बारे में तफ्सील से बात नहीं करूंगा लेकिन मैं चार स्पिनर चाहता था। हमने वहां काफी क्रिकेट खेली है। मैच सुबह दस बजे से शुरू होते हैं और इसमें काफी तकनीकी पहलू है। चार स्पिनरों को चुनने का कारण मैं अभी नहीं बताऊंगा। विरोधी टीम और पिच की स्थिति देखकर हम प्लेइंग इलेवन चुनेंगे। रोहित ने कहा कि बीच के ओवरों में टीम की जरूरत का काफी ध्यान रखा गया। शिवम दुबे को रिंकू सिंह पर तरजीह देने पर भी काफी सवाल उठे हैं। 

शिवम दुबे के चयन पर कही ये बात

रोहित ने कहा कि हमें यह समझना होगा कि पिचें और विरोधी टीम संयोजन कैसा होगा। हमें बीच के ओवरों में आक्रामक बल्लेबाज की जरूरत है। टॉप ऑर्डर ठीक खेल रहा है। दूसरे विकल्प भी हैं। हमने उसे (दुबे को) आईपीएल और उससे पहले कुछ मैचों में उसके प्रदर्शन के आधार पर चुना। इसकी कोई गारंटी नहीं है कि प्लेइंग इलेवन कैसी होगी। हमने न्यूयॉर्क में नहीं खेला है। इसलिए हमने सभी विकल्प खुले रखे हैं। 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि आप प्लेइंग इलेवन को ध्यान में रखकर उसके हिसाब से सोचते हैं। कुछ स्थानों को लेकर हमने आईपीएल में विचार किया। आईपीएल में प्रदर्शन हर दिन बदलता है। कोई भी आकर शतक बना सकता है या पांच विकेट ले सकता है। हमें आईपीएल से पहले ही अपनी 70 से 80 फीसदी टीम पता थी। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

'रिंकू की कोई गलती नहीं', T20 वर्ल्ड कप से युवा फिनिशर के बाहर होने पर अजित अगरकर का पहला बयान

केएल राहुल को क्यों नहीं मिली टीम इंडिया में जगह? चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने दिया ये जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement