Friday, May 17, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के बल्लेबाजों को लगी किसकी नजर, वर्ल्ड कप स्क्वाड ऐलान होते ही सब हुए फ्लॉप

टीम इंडिया के बल्लेबाजों का आईपीएल 2024 में अचानक से प्रदर्शन काफी खराब हो गया है। वर्ल्ड कप स्क्वाड के ऐलान होते ही ऐसा देखा गया है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 02, 2024 22:05 IST
IPL 2024- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ आईपीएल के दौरान

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल जून के महीने में वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान मंगलवार को किया गया। जहां रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम अपने मिशन पर जाएगी। भारत ने आखिरी बार साल 2007 में एमएस धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद से आज 16 सालों से वर्ल्ड कप के लिए भारतीय फैंस की निगाहें तरस गई है। फैंस को इस बार नई टीम इंडिया से बहुत उम्मीदें है। वर्ल्ड कप के लिए जब स्क्वाड का ऐलान किया गया उसमें बीसीसीआई के सेलेक्टर्स ने कई बड़े फैसले लिए। जहां उन्होंने कुछ युवा खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया है। इसी बीच वर्ल्ड कप के स्क्वाड का ऐलान होने के बाद से ही टीम इंडिया के बल्लेबाजों का खराब दौर मानो शुरू हो गया है।

टीम ऐलान के बाद बल्लेबाज हुए फ्लॉप

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान होने के बाद से ही भारतीय बल्लेबाज, जो उस टीम का हिस्सा हैं पूरी तरह से फ्लॉप हो गए हैं। उसके बाद से आईपीएल में कुल तीन मुकाबले खेले गए। जहां रोहित शर्मा,सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा और संजू सैमसन रन बनाने के लिए तरस से गए हैं। स्क्वाड ऐलान होने से पहले ये बल्लेबाज काफी अच्छे लय में नजर आ रहे थे, लेकिन टीम का ऐलान होते ही ऐसा लग रहा है कि इन्हें किसी की नजर सी लग गई हो। संजू सैमसन, शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या तो 0 के स्कोर पर आउट हुए। वहीं रोहित शर्मा ने 4 रन, रवींद्र जडेजा ने 2 रन और सूर्यकुमार यादव ने 10 रनों की पारी खेली है। ऐसे में यह सवाल उठ रहे हैं कि क्या ये बल्लेबाज अब तक वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा बनने के लिए रन बना रहे थे।

गेंदबाजों का हाल भी खराब

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने अब तक तो आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी को इंप्रेस किया था, लेकिन गेंदबाजों की बात की जाए तो वे स्क्वाड ऐलान होने से पहले भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह के अलावा अन्य सभी गेंदबाज इस दौरान काफी महंगे साबित हुए हैं। इन गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज का नाम शामिल था, लेकिन 02 मई को खेले गए मुकाबले में युजवेंद्र चहल ने भी निराशाजनक प्रदर्शन किया है। चहल ने सनराइजर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 4 ओवर में 62 रन खर्च किए, वहीं उन्हें एक भी सफलता हासिल नहीं हुई।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

यह भी पढ़ें

 

मुंबई इंडियंस के बाद पंजाब किंग्स का कमाल, CSK के साथ ऐसा करने वाली दूसरी टीम बनी

झारखंड की खिलाड़ी को बनाया गया महिला टीम का कप्तान, अचानक से लिया गया बड़ा फैसला

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement