Saturday, May 18, 2024
Advertisement

लाडली बहन योजना: इस बार कब आएंगे अकाउंट में पैसे, CM मोहन यादव ने बताई नई तारीख

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने साफ कर दिया है कि राज्य की महिलाओं को लाडली बहन योजना की राशि मिलेगी। उन्होंने यह भी बताया कि पांच नहीं चार तारीख को पैसे खाते में आएंगे।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Shakti Singh Updated on: May 02, 2024 19:08 IST
MP CM Mohan Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव

मध्य प्रदेश की महिलाओं को लाडली बहन योजना का लाभ मिलता रहेगा। राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने यह ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने वह तारीख भी बताई है, जब पैसे राज्य की सभी पात्र महिलाओं के खाते में आएंगे। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना की शुरुआत की थी। इस योजना के तहत हर महीने की 10 तारीख को पात्र महिलाओं के खाते में मध्य प्रदेश सरकार 1250 रुपये भेजती थी। इसके बाद राज्य में चुनाव हुए और एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी अच्छे बहुमत के साथ सत्ता में आई।

बीजेपी की सत्ता में वापसी के बावजूजद राज्य का मुख्यमंत्री बदल गया और लगभग दो दशक बाद शिवराज सिंह की जगह बीजेपी ने किसी नए चेहरे को मौका दिया। मोहन यादव ने नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि यह योजना बंद की जा सकती है, लेकिन सीएम मोहन यादव ने साफ कर दिया है कि ऐसा नहीं होगा।

आगर में बताई तारीख

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आगर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा लाडली बहनों के खाते में पैसे चार तारीख को आएंगे। उन्होंने कहा "लाडली बहनों ने मुझे बहुत सारी मालाएं पहनाई, बहनों आप चिंता मत करना, कहने के लिए मैंने पांच तारीख बोली है, लेकिन पांच तारीख को रविवार है तो एक दिन पहले ही चार मई को लाडली बहना योजना का पैसा 1250 रूपये आपके खाते में आएगा।" सीएम ने कहा कि लाडली बहना योजना की राशि को लेकर कांग्रेसी हाय रे भाजपा, हाय रे भाजपा कर रहे हैं। पूछ रहे हैं कि यह पैसे कहां से ला रहे हैं, लेकिन भाजपा तुमसे तो नहीं मांग रही है। तुम्हारा इतना छोटा मन है कि तुम कभी दे भी नहीं सकते हो।

यह भी पढ़ें-

Lok Sabha Elections 2024: कैसरगंज से बृजभूषण सिंह का टिकट कटा, जानें BJP ने किसे बनाया उम्मीदवार

अखिलेश यादव बोले- 'खाकी वर्दी वाले भी गुस्सा दिखाते हैं, BJP सत्ता में आई तो नौकरी 3 साल की हो जाएगी'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement