Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: 'अहंकार ही गांधी परिवार का आभूषण', केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का Exclusive इंटरव्यू

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का कहना है कि गांधी परिवार अपने अहंकार से बाहर नहीं निकल पा रहा है। अहंकार ही उनका आभूषण है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: May 03, 2024 6:28 IST
स्मृति ईरानी का Exclusive इंटरव्यू- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV स्मृति ईरानी का Exclusive इंटरव्यू

Lok Sabha Elections 2024: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इंडिया टीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि अहंकार ही गांधी परिवार का आभूषण है। उन्होंने तो नरेंद्र मोदी जी का भी अपमान किया तो फिर मैं किस खेत की मूली हूं।  वहीं राहुल गांधी के बारे में उन्होंने कहा कि राहुल में झूठ का अंबार बढ़ रहा है और छल करने की उनकी क्षमता बढ़ रही है, घमंड बढ़ रहा है। हिंदी में कहावत है कि रस्सी जल गई बल नहीं गया।  विनम्र हो जाता है व्यक्ति.. लेकिन उनमें विनम्रता का आभास नहीं है। पार्टी के कई नेताओं को करियर बर्बाद किया है। 

अमेठी में प्रियंका प्रभारी थीं, लेकिन कांग्रेस हार गई-ईरानी

स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी से जुड़े सवाल पर कहा कि मैंने उन्हें कभी चुनाव लड़ते नहीं देखा। यूपी में उनके पास दायित्व रहा था। पांच विधानसभा की वो प्रभारी थी लेकिन चार में जमानत जब्त हो गई और पांचवीं भी वो हार गईं।

लोग इनके सामने हाथ फैलाकर खड़ा रहें, यही चाहते हैं-ईरानी

राहुल गांधी के इस आरोप पर कि ये बिजनेसमैन की सरकार है, स्मृति ईरान ने कहा कि जिनका जीजा जाना जाता है गरीबों की जमीन लूटने के लिए वो तो इस पर कुछ न कहें। इन्हीं बिजनेसमैन के जहाजों पर गांधी परिवार क्या कर रहा था? वो चाहते हैं कि लोग जिंदगी भर उनके सामने हाथ फैलाकर खड़ा रहे। इतने ही खराब हैं अडाणी और अंबानी तो फिर उनके साथ ये लोग क्या रहे थे जब सत्ता में थे।

बात करने का सलीका न हो तो हम क्या कहें, ये संस्कार की बात है-ईरानी

पीएम मोदी के लिए राहुल गांधी की भाषा पर स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर बात करने का सलीका न हो तो हम क्या कहें। ये संस्कार की बात है कि उम्रदराज लोग हैं उनके बारे में कैसे बात करनी है। नरेंद्र मोदी को तो गांधी खानदान से गाली खाने की आदत है। इसी अमेठी मेंप्रियंका जी ने छोटे बच्चों को इकट्ठा किया था और पीएम मोदी को गालियां दी गई थी और प्रियंका गांधी हंस रही थीं। वीडियो एविडेंस हैं इसके। कभी जाति के नाम पर तो कभी काम के नाम मोदी जी गांधी परिवार से गाली खाते हैं।

2014 की चुनावी लड़ाई का भी किया जिक्र

वहीं 2014 में अमेठी से अपनी उम्मीदवारी को लेकर भी स्मृति ईरानी ने खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि 2014 में मैं जब उम्मीदवार बनी तो कई लोगों ने कहा कि राजनीतिक हत्या है। लेकिन पार्टी ने सोचा कि मैं राहुल गांधी को कड़ी चुनौती दे सकती हूं। उम्मीदवारी घोषित होने के बाद चुनाव में 22 दिन बचे थे। लेकिन हमने मेहनत की और बीजेपी को तीन लाख वोट मिले थे। यह अपने आप में यह संकेत था कि अमेठी बदलाव चाहती है। मैं लगातार जनता के साथ रही। मैंने पांच साल सेवा की जिसके बाद 2019 के चुनाव में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को हराया। 2014 में 80 फीसदी बूथ पर कोई बीजेपी का कार्यकर्ता नहीं था। स्मृति ईरानी ने कहा कि 2014 में सोनिया ने मुलायम सिंह को फोन किया कि किसी भी तरह से मेरे बेटे को जितावाइए। यह बात खुद मुलायम सिंह ने कही है कि मैंने एक लाख वोट राहुल गांधी को ट्रांसफर किया। उस चुनाव में मेरे और राहुल जी के वोट का अंतर एक लाख सात हजार वोटों का था। स्मृति ईरानी ने कहा कि 2024 में हर बूथ पर हमारे समर्पित कार्यकर्ता हैं। अमेठी लोकसभा क्षेत्र में एक लाख 25 हजार नए सदस्य बनाए। लोग चाह रहे थे कि बीजेपी से जुड़े। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement