Sunday, May 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में जल्द हो सकते हैं मध्यावधि चुनाव, PML-N के नेता के दावे ने सियासी गलियारे में मचाई खलबली

पाकिस्तान में जल्द ही मध्यावधि चुनाव कराए जा सकते हैं। यह दावा पाकिस्तान में सत्तारूढ़ दल के ही एक नेता ने करके सबको चौंका दिया है। पीएमएल-एन के एक नेता ने कहा कि देश में अगले 2 वर्षों के भीतर ही मध्यावधि चुनाव होगा और नवाज शरीफ चौथी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 03, 2024 0:08 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

लाहौरः पाकिस्तान में सत्तारूढ़ दल के ही एक नेता ने मध्यावधि चुनाव होने का दावा करके पूरे देश में हलचल मचा दी है। सत्तारूढ़ दल पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पाकिस्तान में अगले दो वर्ष में नए सिरे से चुनाव हो सकते हैं। पीएमएल नेता की ओर से इस तरह की संभावना जताए जाने के बाद सत्ता से लेकर विपक्ष की सियासत में चर्चाओं का नया दौर शुरू हो गया है। इसके साथ ही पीएमएल नेता ने अबकी बार नवाज शरीफ के पीएम बनने का दावा भी कर दिया। 

पाकिस्तानी नेता ने कहा कि मध्यावधि चुनाव इसलिए होंगे, ताकि नवाज शरीफ के रिकॉर्ड चौथी बार प्रधानमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त हो सके। बृहस्पतिवार को मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता जावेद लतीफ ने एक निजी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार के दौरान ये टिप्पणियां कीं। नवाज शरीफ (74) चौथी बार प्रधानमंत्री बनने वाले थे, लेकिन उनकी पार्टी आठ फरवरी को हुए आम चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करने में विफल रही।

नवाज की जगह शहबाज को बनाया गया था चुनाव बाद पीएम

पाकिस्तान में 8 फरवरी को संपन्न हुए चुनाव में नवाज शरीफ को ही पीएम बनाने की तैयारी थी। मगर  इसके बाद उन्होंने चौंकाने वाला कदम उठाते हुए अपने भाई और निवर्तमान पार्टी अध्यक्ष शहबाज शरीफ को छह दलों की केंद्र सरकार का नेतृत्व करने की अनुमति दी। शहबाज शरीफ को सेना की पसंद माना जाता है। लतीफ ने कहा कि चुनाव दो साल में हों या पांच साल में, पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ चौथी बार सत्ता की बागडोर संभालेंगे। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने संकेत दिया कि देश के प्रधानमंत्री के रूप में नवाज शरीफ के चौथे कार्यकाल का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अगले दो वर्षों में समय पूर्व चुनाव कराए जा सकते हैं। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

सीमा पर जमीनी स्थिति बदलने के प्रयास में चीन ने "शक्सगाम घाटी" में शुरू कर दिया अवैध निर्माण, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज, कहा-पक्षपाती है USA

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement