Thursday, May 02, 2024
Advertisement

क्या आपने देखी हैं तब्बू की ये फिल्में, आज भी फैंस करते हैं उनके किरदार की तारीफ

तब्बू 4 नवंबर 2023 को अपना 53वां जन्मदिन मना रही हैं। 90 के दशक से फैंस के दिलों पर राज करने वालीं तब्बू आज भी उनकी फिल्मों और दमदार किरदार के लिए जानी जाती हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: November 04, 2023 6:19 IST
tabu, happy birthday tabu- India TV Hindi
Image Source : DESIGN.PHOTO तब्बू

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाने वाली तब्बू 4 नवंबर 2023 को अपना 53वां जन्मदिन मना रही हैं। तब्बू ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। एक्ट्रेस तब्बू फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकाराओं में से हैं। क्राइम ड्रामा से लेकर कॉमेडी तक कई जॉनर की फिल्मों में एक्ट्रेस ने शानदार रोल प्ले कर लोगों को दिल जीत लिया है और आज भी उन्हें उनके उन किरदार के लिए बेहद प्यार किया जाता है। तब्बू ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म 'बाजार' से डेब्यू किया। उस वक्त उनकी उम्र 11 साल थी। ऐसे में आप उनकी कुछ हिट फिल्में और वेब सीरीज ओटीटी पर देख सकते हैं। देखें लिस्ट...

हैदर

तब्बू, अली फजल, आशीष विद्यार्थी, शाहिद कपूर, केके मेनन, श्रद्धा कपूर और इरफान खान और वामिका गब्बी की फिल्म 'हैदर' में लीड रोल में नजर आए थे। क्राइम थ्रिलर फिल्म 'हैदर' का निर्देशक विशाल भारद्वाज ने किया। यह फिल्म बशरत पील की किताब 'कर्फ्यू नाइट' पर बेस्ड थी।

दृश्यम
मलयालम फिल्म 'दृश्यम' की हिंदी रीमेक 2016 में रिलीज हुई। इसमें अजय देवगन, तब्बू, श्रिया सरन और इशिता दत्ता हैं। वहीं इस फिल्म का दूसरा पार्ट भी रिलीज हो चुका है। 'दृश्यम 2' में उनका रोल लोगों को बहुत पसंद आया था। श्रीराम राघवन द्वारा निर्देशित 2018 एक कॉमेडी क्राइम ड्रामा फिल्म है।

अंधाधुन
आयुष्मान खुराना के साथ तब्बू की फिल्म 'अंधाधुन' 2018 में आई और यह उस साल की सुपरहिट फिल्म थी। इसका निर्देशन श्रीराम राघवन ने किया।

गोलमाल अगेन
फिल्म 'गोलमाल अगेन' एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। फिल्म के डायरेक्टर रोहित शेट्टी थे। फिल्म में तब्बू के साथ अजय देवगन, अरशद वारसी, तुषार कपूर, कुणाल केमू, श्रेयस तलपड़े, परिणीति चोपड़ा, नील नितिन मुकेश, प्रकाश राज, जॉनी लीवर और संजय मिश्रा नजर आए थे। 

भूल भुलैया 2
'भूल भुलैया 2' में तब्बू ने मंजुलिका का रोल प्ले कर लोगों के दिल में एक अलग ही जगह बना ली। इस फिल्म में वह डबल रोल में थीं। तब्बू ने इस रोल के लिए फिल्म फेयर बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स का अवॉर्ड जीता।

माचिस
1997 में आई फिल्म 'माचिस' का निर्देशन गुलजार ने किया। इस तब्बू के अलावा चंद्रचूड़ सिंह, ओम पुरी और जिमी शेरगिल है। फिल्म के लिए तब्बू को बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला।

विरासत
प्रियदर्शन की फिल्म में अनिल कपूर तब्बू पूजा बत्रा और अमरीश पुरी हैं। फिल्म के लिए तब्बू को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स का अवॉर्ड मिला।

ये भी पढ़ें-

फेक वीडियो बनाकर उर्फी जावेद ने लोगों को किया गुमराह, दर्ज हुई FIR

बंगाली फिल्म निर्माता गौतम हलदार का हुआ निधन, ममता बनर्जी ने जताया शोक

Koffee With Karan 8 में सारा अली खान ने खोली अनन्या पांडे की पोल, आदित्य रॉय कपूर को लेकर दिया ये हिंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement