A
Hindi News हरियाणा नफे सिंह हत्याकांड: गैंगस्टर कपिल सांगवान ने ली हत्या की जिम्मेदारी, कारण भी बताया

नफे सिंह हत्याकांड: गैंगस्टर कपिल सांगवान ने ली हत्या की जिम्मेदारी, कारण भी बताया

इनेलो हरियाणा के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या बीते रविवार को कर दी गई थी। इस हत्या के बाद से विपक्षी दल हरियाणा सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। इस बीच गैंगस्टर कपिल सांगवान ने नफे सिंह की हत्या की जिम्मेदारी ली है।

नफे सिंह हत्याकांड।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV नफे सिंह हत्याकांड।

बीते रविवार को हरियाणा के झज्जर जिले में स्थित बहादुरगढ़ इलाके में इनेलो प्रदेश अध्यक्ष एवं बहादुरगढ़ से पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की हत्या कर दी गई थी। बदमाशों ने नफे सिंह की गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं जिसमें उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद से प्रदेश में हंगामा मचा है। अब जानकारी मिली है कि लंदन में बैठे गैंगस्टर कपिल सांगवान ने नफे सिंह की हत्या की जिम्मेदारी ली है। एक सोशल मीडिया पोस्ट में कपिल सांगवान ने नफे सिंह की हत्या का कारण भी बताया है। 

गैंगस्टर ने किया सोशल मीडिया पोस्ट

लंदन में बैठे गैंगस्टर कपिल सांगवान ने नफे सिंह राठी की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। कपिल ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा- "नफे सिंह का मर्डर मैनें करवाया है। उसकी गैंगस्टर मंजीत महल से गहरी दोस्ती थी। नफे सिंह, मनजीत महल के भाई संजय के साथ प्रॉपर्टी कब्जा करने का काम करता था। जो मेरे दुश्मन से हाथ मिलाएगा उसका अंजाम यही होगा। मेरे जीजा और मेरे दोस्तों के मर्डर में इसने महल को सपोर्ट किया था। इनकी दोस्ती का मैं साथ में फोटो डाल रहा हूं। जो मेरे दुश्मनों को सपोर्ट करेगा मैं उसके दुश्मनों को सपोर्ट करूंगा और पूरी 50 गोलियां उसका इंतजार करेगी। नफे सिंह ने पावर में रहकर जितने लोगों की जमीन कब्जा की और हत्या की, वह पूरे बहादुरगढ़ को पता है, लेकिन कोई कुछ नहीं बोल पाया इसकी पावर की वजह से। अगर पुलिस मेरे जीजा और मेरे दोस्तों के मर्डर पर इतनी एक्टिव होती तो मुझे ये करने की जरूरत नहीं होती।"

 एसआईटी का गठन किया गया

नफे सिंह राठी की हत्या की जांच के लिए हरियाणा पुलिस ने एसआईटी का गठन किया है। झज्जर पुलिस की सात टीमें भी पहले से ही मामले की जांच कर रही हैं। पहले दो डीएसपी की अगुवाई में पांच टीमें बनाई गई थी। बाद में टीमों की संख्या बढ़ाई गई। सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई से भी कराने का फैसला किया है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि इनेलो की राज्य इकाई के प्रमुख की हत्या की जांच सीबीआई को सौंपी जाएगी। 

ये भी पढ़ें- नफे सिंह राठी मर्डर केस की एसआईटी करेगी जांच, एसपी बोले- मामले की गहराई तक पहुंची पुलिस

नफे सिंह राठी की हत्या के बाद CM का बड़ा ऐलान, झज्जर बनेगा राज्य का चौथा कमिश्नरेट