Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

नफे सिंह राठी की हत्या के बाद CM का बड़ा ऐलान, झज्जर बनेगा राज्य का चौथा कमिश्नरेट

इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या के कुछ दिन बाद ही सीएम खट्टर ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने झज्जर को राज्य का चौथा कमिश्नरेट बनाने का ऐलान किया है। बता दें कि नफे सिंह की हत्या झज्जर के ही बहादुरगढ़ इलाके में हुई थी।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: February 27, 2024 23:47 IST
झज्जर बनेगा हरियाणा का चौथा कमिश्नरेट।- India TV Hindi
Image Source : PTI झज्जर बनेगा हरियाणा का चौथा कमिश्नरेट।

चंडीगढ़: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने मंगलवार को झज्जर जिले में पुलिस कमिश्नरेट स्थापित करने की घोषणा की। बता दें कि झज्जर जिला राज्य का चौथा पुलिस कमिश्नरेट होगा। बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी पर बदमाशों ने फायरिंग करके उनकी हत्या कर दी थी। वहीं उनकी हत्या के बाद से राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे थे। ऐसे में सीएम ने आज यह ऐलान किया है।

पहले से स्थापित हैं तीन कमिश्नरेट

राज्य विधानसभा में घोषणा करते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि एनसीआर में आने वाले हरियाणा के तीन जिलों- फरीदाबाद, गुरुग्राम और सोनीपत में पुलिस कमिश्नरेट पहले ही स्थापित किए जा चुके हैं। इसके अवावा बजट अनुमानों पर चर्चा का जवाब देते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि ''मैं घोषणा करता हूं कि झज्जर जिले के लिए भी पुलिस आयुक्तालय बनाया जाएगा।''

राठी की हत्या के बाद विपक्ष हमलावर

झज्जर में कमिश्नरी बनाने की घोषणा रविवार को झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या के ठीक बाद हुई है। नफे सिंह राठी की हत्या के बाद विपक्षी दल कानून-व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साध रहे हैं। ऐसे में सरकार का यह कदम विपक्षी नेताओं के लिए भी एक जवाब होगा।

इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष की हुई थी हत्या

बता दें कि हरियाणा के झज्जर जिले में स्थित बहादुरगढ़ इलाके में इनेलो प्रदेश अध्यक्ष एवं बहादुरगढ़ से पूर्व विधायक नफे सिंह राठी पर जानलेवा हमला का मामला किया गया था। इस हमले में नफे सिंह राठी की मौत हो गई। उनके साथ ही एक अन्य की भी मौत हो गई है। वहीं इस जानलेवा हमले में कई अन्य लोग घायल हो गए। इस घटना में नफे सिंह राठी के सुरक्षाकर्मियों को भी कई गोलियां लगी। पूर्व विधायक नफे सिंह राठी पर ये हमला बराही फाटक के पास हुआ। नफे सिंह राठी की गर्दन के पास, कमर और थाई पर कई गोलियां लगी हुई हैं।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

क्या नफे सिंह राठी का मर्डर 3 कुख्यात गैंगस्टर्स के इशारे पर हुआ? इस गैंग पर सुपारी लेने का शक

VIDEO: नफे सिंह राठी मर्डर केस में पूर्व विधायक समेत 7 लोगों पर FIR, सामने आया हत्यारों का CCTV फुटेज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement