A
Hindi News हरियाणा नूंह में फिर से हिंसा की साजिश! पूजा करने जा रही महिलाओं पर मदरसे के पास पथराव

नूंह में फिर से हिंसा की साजिश! पूजा करने जा रही महिलाओं पर मदरसे के पास पथराव

हरियाणा के नूंह में कुआं पूजन के लिए जा रही महिलाओं पर मदरसे से पथराव किए जाने की खबर है। पथराव की घटना की खबर मिलते ही नूंह पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया।

नूंह हिंसा। (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI नूंह हिंसा। (सांकेतिक फोटो)

हरियाणा के नूंह में कुछ ही महीने पहले भीषण साप्रदायिक हिंसा देखने को मिली थी। ब्रजमंडल यात्रा पर हुए हमले के बाद कई लोगों की मौतें हुई थी और राज्य में कई दिनों तक तनाव बना हुआ था। वहीं, अब गुरुवार की रात एक बार फिर से क्षेत्र में हिंसा की खबर सामने आई है। नूंह में गुरुवार की रात एक मस्जिद से अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर पथराव किया। इस पथराव में तीन महिलाएं घायल हो गईं हैं।

क्या है पूरा मामला?

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पथराव की घटना रात 8 बजकर 20 मिनट के करीब हुई। महिलाओं का एक समूह ‘कुआं पूजन’ के लिए जा रहा था। इसी वक्त उनपर पथराव किया गया जिससे कई महिलाएं घायल हो गईं। पथराव की इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में एक बार फिर से तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। 

पुलिस ने संभाला मोर्चा

पथराव की घटना की खबर मिलते ही नूंह पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया। पीटीआई के मुताबिक, एसएचओ ने कहा है कि हमें महिलाओं के घायल होने के बारे में पता चला है लेकिन अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है। आरोपियों पर कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

क्या बोले एसपी बिजारनिया?

हरियाणा के नूंह में पथराव की खबरों के बाद एसपी नूंह नरेंद्र सिंह बिजारनिया का बयान भी सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि कुछ महिलाएं कुआं पूजन के लिए जा रही थीं और शिकायत मिली है कि मदरसे के कुछ बच्चों ने उन पर पथराव कर दिया। इस संबंध में दोनों समुदाय के लोग यहां एकत्र हुए। मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है। हम लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं। मामले उचित कार्रवाई की जाएगी। बिजारनिया ने बताया कि इस पथराव में किसी को कोई बड़ी चोट नहीं आई है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- भाजपा सांसद के बेटे पर महिला से शादी के नाम पर धोखाधड़ी का आरोप, पुलिस ने दर्ज की FIR