Saturday, May 04, 2024
Advertisement

उत्तराखंड में भीषण सड़क हादसा, यात्रियों से भरी जीप गहरी खाई में गिरी, 7 लोगों की मौत

उत्तराखंड में एक तरफ जहां टनल के मलबे में फंसे मजदूरों को निकालने का प्रयास जारी है। वहीं दूसरी तरफ एक सड़क हादसा देखने को मिला है। यहां यात्रियों से भरी एक जीप गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: November 17, 2023 11:45 IST
road accident in Uttarakhand jeep full of passengers fell into a deep ditch 7 people died- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तराखंड के नैनीताल में भीषण हादसा देखने को मिला है। यहां एक जीप गहरी खाई में जा गिरी। इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि यह हादसा छीड़ाखान-रीठासाहिब मोटर मार्ग पर हुआ है। बता दें कि इस बाबत घटनास्थल पर प्रशासन की टीम पहुंच चुकी है और शवों को निकाले जाने का काम हो रहा है। इस बीच उत्तराखंड के सिल्क्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को निकालने का अभियान अब भी जारी है। बता दें कि सुरंग में ये मजदूर पिछले 5 दिनों से फंसे हुए हैं। शुक्रवार को सुरंग में नई और शक्तिशाली ऑगर मशीन को लाया गया जिसने 21 मीटर मलबे को भेद दिया है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही मजदूरों को बाहर निकाल लिया जाएगा।  

Related Stories

खाई में गिरी जीप, 7 लोगों की मौत

बता दें कि सिलक्यारा में बने उत्तरकाशी जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक, सुरंग में जमा मलबे में सुबह 6 बजे तक 21 मीटर तक की दूरी की ड्रिलिंग की जा चुकी है। वहीं लगातार यह ड्रिलिंग जारी है। जानकारी के मुताबिक, सुरंग में 45-40 मीटर तक मलबा जमा है। ड्रिलिंग के जरिए मलबे के हटाया जाएगा और लोगों को रेस्क्यू किया जाएगा। प्लान कुछ ऐसा है कि ड्रिलिंग के जरिए मलबे में रास्ता बनाते हुए 800मिमी और 900 मिमी व्यास के कई बड़े पाइप को एक के बाद एक इस तरह से डाला जाएगा कि मलबे के अंदर दूसरी तरफ एक वैकल्पिक सुरंग बन जाए, ताकि इसी के जरिए मलबे में फंसे मजदूर बाहर निकल जाएं। 

जम्मू-कश्मीर में भी हुआ था हादसा

बता दें कि इससे पहले मंगलवार की देर रात छोटी ऑगर मशीन से मलबे में ड्रिलिंग की कार्रवाई शुरू की गई, लेकिन इस दौरान लैंडस्लाइड हो गया। लैंडस्लाइड के कारण ऑगर मशीन को बीच में ही रोकना पड़ा और वह खराब हो गया। वहीं बीते दिनों जम्मू कश्मीर के डोडा से भयान बस हादसे की खबरे सामने आई थी। यहां एक यात्रियों से भरी हुई पूरी बस खाई में जा गिरी। इस हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इन लोगों को बचाने के लिए अब भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 

(रिपोर्ट- भूपेनेरा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement