A
Hindi News हरियाणा रेवाड़ी फैक्ट्री ब्लास्ट: बॉयलर विस्फोट में झुलसे 4 मजदूरों की मौत, 10 से ज्यादा की हालत गंभीर

रेवाड़ी फैक्ट्री ब्लास्ट: बॉयलर विस्फोट में झुलसे 4 मजदूरों की मौत, 10 से ज्यादा की हालत गंभीर

रेवाड़ी में धारूहेड़ा के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक कलपुर्जा विनिर्माण कंपनी के कारखाने में बॉयलर में विस्फोट होने से घायल हुए चार श्रमिकों की मौत हो गई है, वहीं 10 से अधिक लोगों की हालत गंभीर है।

Rewari factory blast- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO रेवाड़ी के धारूहेड़ा में कारखाने में बॉयलर में विस्फोट

हरियाणा के रेवाड़ी में बीते शनिवार एक बड़ा हादसा हुआ था। धारूहेड़ा के औद्योगिक क्षेत्र में एक स्पेयर पार्ट्स बनाने वाली कंपनी के कारखाने में बीते रविवार को बॉयलर में विस्फोट हो गया था। अब खबर आई है कि इस हादसे में घायल हुए चार श्रमिकों की मौत हो गई है, वहीं 10 से अधिक लोगों की हालत गंभीर है। पुलिस निरीक्षक जगदीश चंदर ने कहा कि रोहतक के पीजीआईएमएस अस्पताल में इलाज के दौरान मंगलवार रात को तीन श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मृत्यु हो गई। 

उत्तर प्रदेश के हैं मरने वाले चारों मजदूर

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान 32 साल के अजय, 37 साल के विजय, 27 साल के रामू और 38 साल के राजेश के रूप में हुई है। मरने वाले चारों मजदूर उत्तर प्रदेश के निवासी थे। धारूहेड़ा के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक कलपुर्जा विनिर्माण कंपनी के कारखाने में शनिवार को यह विस्फोट हुआ था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस हादसे में 40 श्रमिक झुलस गए थे। इनमें से दस श्रमिकों को रेवाड़ी ट्रॉमा सेंटर में, 20 से अधिक श्रमिकों को पीजीआईएमएस रोहतक में, चार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में और अन्य को यहां धारूहेड़ा में भर्ती कराया गया था। बाद में पांच श्रमिकों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। 

एसडीएम की अगुवाई में मामले की जांच

पुलिस ने रविवार को कारखाने के बॉयलर में हुए विस्फोट के मामले में ठेकेदार और अन्य पर मामला दर्ज किया था। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के रहने वाले मजदूर राज कुमार की शिकायत के आधार पर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने इस घटना की जांच एक एसडीएम की अगुवाई में कराने का आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें-