Thursday, May 02, 2024
Advertisement

यूपी की इन 3 लोकसभा सीटों पर चुनाव लडे़गी अपना दल (कमेरावादी)

लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर अपना दल (कमेरावादी) ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। कृष्णा पटेल ने घोषणा की कि यूपी की मिर्ज़ापुर, फूलपुर और कौशांबी सीट पर अपना दल कमेरावादी चुनाव लड़ेगी है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: March 20, 2024 17:23 IST
Apna Dal Kamerawadi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अपना दल (कमेरावादी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल के साथ पल्लवी पटेल

लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर अपना दल (कमेरावादी) ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। अपना दल (कमेरावादी) ने यूपी की मिर्ज़ापुर, फूलपुर और कौशांबी सीट पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। लेकिन इंडी गठबंधन का हिस्सा सामजवादी पार्टी और कांग्रेस ने अपना दल (कमेरावादी) के इस ऐलान पर कहा कि अभी इस पर कोई बात नहीं हुई है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के अंदर INDI अलायंस में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के अलावा इस गठबंधन में तीसरा बड़ा चेहरा अपना दल कमेरावादी की नेता और सपा विधायक पल्लवी पटेल का है। 

अपना दल (कमेराबादी) इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर यूपी की तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अपना दल (कमेरावादी) ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में लिखा कि अपना दल की केंद्रीय कार्य समिति की बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। केंद्रीय कार्यकारिणी ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए INDIA गठबंधन के तहत उत्तर प्रदेश की निम्न सीटों पर लड़ने का निर्णय लिया है- 

  1. फूलपुर
  2. मिर्जापुर
  3. कौशांबी

सपा और कांग्रेस की रजामंदी के बिना ही ठोका दावा?

लेकिन जब अपना दल (कमेरावादी) इन सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया तो गठबंधन का हिस्सा सामजवादी पार्टी और कांग्रेस ने कहा कि इसपर अभी कोई बात ही नहीं हुई है। साफ है कि गठबंधन में सब ठीक नहीं चल रहा है। सपा के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले में अभी अधिकृत जानकारी समाजवादी पार्टी के पास नहीं है और ना ही राष्ट्रीय नेतृत्व ने अभी किसी तरह का सीटों को लेकर एलान किया है। बता दें कि यूपी की 80 सीट में से सपा ने कांग्रेस को 17 लोकसभा सीटें दी है। बाकी सीटों पर सपा खुद चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थी। ऐसे में अपना दल (कमेरावादी) के 3 सीटों पर चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद समाजवादी पार्टी को झटका लग सकती हा। 

मिर्जापुर से उतर सकती हैं पल्लवी पटेल

सूत्रों की मानें तो जब अपना दल (कमेरावादी) ने मिर्जापुर सीट पर भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, तो सपा विधायक पल्लवी पटेल मिर्जापुर सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। अगर इस सीट ले अनुप्रिया लड़ी तो लड़ाई बेहद दिलचस्प हो सकती है, क्योंकि अभी अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से सांसद हैं, जो एनडीए के साथ हैं और केंद्र में मंत्री भी हैं। 

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement