Friday, April 26, 2024
Advertisement

जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय, पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे पप्पू यादव

लोकसभा चुनाव से पहले पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी (JAP) का आज कांग्रेस में विलय हो गया है। दिल्ली में जन अधिकारी पार्टी के चीफ पप्पू यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 20, 2024 16:03 IST
pappu-yadav- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली मुख्यालय में कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव

लोकसभा चुनाव से पहले पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी (JAP) का आज कांग्रेस में विलय हो गया है। बिहार में अब इंडी अलायंस को एक नया मेंबर मिल गया है। पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय हो गया है। दिल्ली में जन अधिकारी पार्टी के चीफ पप्पू यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। बता दें कि पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन पहले से ही कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं और अब पप्पू यादव की भी एंट्री हो गई है। बता दें कि कल ही पप्पू यादव ने राबड़ी देवी के घर पर लालू और तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी। जिसके बाद से ही उनकी पार्टी के विलय की चर्चा तेज हो गई थी।

पूर्णिया सीट से कांग्रेस देगी टिकट

कांग्रेस में विलय के बाद इंडी अलायंस की तरफ से पप्पू यादव को पूर्णिया सीट से लोकसभा का टिकट दिया जाएगा। कुछ ही दिन पहले पप्पू यादव ने रैली में कहा था कि अगर कांग्रेस उन्हें पूर्णिया से टिकट देगी तो वो अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर देंगे। बता दें कि पप्पू यादव ने 2015 में जन अधिकारी पार्टी बनाई थी और इसके बाद वह 2019 में लोकसभा चुनाव लड़े और हार गए। माना जा रहा है कि पूर्णिया सीट पर  पप्पू यादव के उतरने से MY फैक्टर मजबूत होगा। क्योंकि यहां की कुल आबादी में 60% हिंदू हैं और 40% मुस्लिम हैं। लिहाजा पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से पप्पू यादव कांग्रेस के लिए बड़ा दांव साबित हो सकते हैं।

'इस देश का दिल राहुल गांधी ने जीता'

कांग्रेस में शामिल होने के बाद पप्पू यादव ने कहा कि जन अधिकार पार्टी लगातार तीन चुनाव लड़ चुकी है। बिहार में ये पार्टी के संघर्ष की पार्टी है। हमारी पार्टी न्याय, सेवा की पार्टी रही है। पप्पू यादव ने कहा कि इस देश का दिल राहुल गांधी ने जीता है। तानाशाह के खिलाफ कोई लड़ रहा है तो वह राहुल गांधी लड़ रहे हैं। ना हम कभी लालू जी के दिल से निकले ना ही हमने कभी लालू जी को दिल से निकाला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement