Friday, May 03, 2024
Advertisement

UP Election 2022: प्रतापगढ़ विधानसभा सीट पर कृष्णा पटेल जीतेंगी या फिर राजेंद्र कुमार को मिलेगी सफलता ? जानें क्या है चुनावी समीकरण

अपना दल कमेरावादी की ओर से इस सीट से चुनाव मैदान में कृष्णा पटेल ताल ठोंक रही हैं 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 26, 2022 14:11 IST
Krishna patel and Rajendra Kumar- India TV Hindi
Image Source : ECI Krishna patel and Rajendra Kumar

Pratapgarh Assembly Seat :  प्रतापगढ़ विधानसभा की सीट पर इस बार रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस सीट पर पांचवें चरण में वोटिंग होगी। प्रतापगढ़ विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर राजेंद्र कुमार चुनाव लड़ रहे हैं जबकि समाजवादी पार्टी ने यह सीट अपनी सहयोगी पार्टी अपना दल कमेरावादी को दिया है।

अपना दल कमेरावादी की ओर से इस सीट से चुनाव मैदान में कृष्णा पटेल ताल ठोंक रही हैं वहीं बीएसपी ने आशुतोष त्रिपाठी को टिकट दिया है। कृष्णा पटेल केंद्रीय मंत्री और अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल की मां हैं।

बीजेपी गठबंधन के तहत पहले यह प्रतापगढ़ सीट अपना दल (एस) के खाते में जानेवाली थी लेकिन जब अनुप्रिया की मां कृष्णा पटेल ने इस सीट पर चुनाव लड़ने का दावा ठोका तब अनुप्रिया ने अपनी पार्टी से उम्मीदवार को वापस ले लिया। अंत में बीजेपी को आखिरी वक्त पर राजेंद्र कुमार को चुनाव मैदान में उतारना पड़ा। 

2017 के विधानसभा चुनाव में अपना दल उम्मीदवार संगमलाल गुप्ता ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी। संगमलाल गुप्ता को कुल 80828 वोट मिले थे। जबकि दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी के नागेंद्र सिंह रहे थे और उन्हें कुल 46274 वोट मिले थे। वहीं तीसरे नंबर पर बीएसपी उम्मीदवार अशोक त्रिपाठी रहे थे और उन्हें कुल 41750 मतों से संतोष करना पड़ा था। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement