Thursday, May 02, 2024
Advertisement

यूपी में इंडी अलायंस में दरार! अखिलेश यादव से नाराज चल रहीं पल्लवी पटेल

इंडिया एलायंस की साथी अपना दल (कमेरावादी) ने फूलपुर, मिर्जापुर और कौशाम्बी से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा बिना सपा और कांग्रेस की रजामंदी के कर दी तो ये बात साफ होने लगी कि सपा गठबंधन में सब ठीक नहीं चल रहा है। सूत्रों की मानें तो पल्लवी पटेल और अखिलेश के बीच नाराजगी है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 20, 2024 18:45 IST
Pallavi Patel and Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अखिलेश यादव और पल्लवी पटेल

उत्तर प्रदेश में इंडिया एलायंस में दरार पड़ती दिख रही है। इंडिया एलायंस के एक साथी अपना दल (कमेरावादी) ने फूलपुर, मिर्जापुर और कौशाम्बी से लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। लेकिन समाजवादी पार्टी ने इस ऐलान पर कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है और राष्ट्रीय नेतृत्व ने अभी किसी तरह का सीटों को लेकर एलान किया है। वहीं सूत्रों के मुताबिक पल्लवी पटेल अखिलेश यादव से नाराज़ हैं। हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव में भी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों को लेकर भी पल्लवी ने अपनी नाराजगी जताई थी।

अभी तक नहीं बंटी अपना दल कमेरावादी को सीटें

वहीं पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बयान जारी कर कहा कि हम इंडिया गठबन्धन में लंबे समय से हैं। उनकी हर मीटिंग में हम गए हैं, हम इंडिया गठबन्धन में उनके साथ हैं और उसके तहत हम तीन सीट की घोषणा कर रहे हैं- फूलपुर, मिर्जापुर और कौशाम्बी।" सूत्रों के मुताबिक पल्लवी पटेल अखिलेश यादव से नाराज़ हैं। इसका कारण है कि लोकसभा चुनाव का एलान हो चुका है और अभी तक ये तय नहीं हुआ है कि इंडिया गठबन्धन में अपना दल कमेरावादी को कौन-कौन सी सीट मिलेंगी। जबकि समाजवादी पार्टी कांग्रेस को गठबन्धन में 17 सीट दे चुकी है।

राज्यसभा चुनाव के दौरान दिखाई थी नाराजगी

बता दें कि पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी के टिकट से कौशाम्बी से विधायक हैं। पल्लवी पटेल ने 2022 के विधानसभा चुनाव में यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को हराया था। हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव में भी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों को लेकर पल्लवी ने अपनी नाराजगी जताई थी। अखिलेश यादव ने राज्यसभा चुनाव के लिए जया बच्चन, आलोज रंजन और रामजी लाल सुमन को अपना उम्मीदवार बनाया था। तब पल्लवी पटेल ने कहा था कि अखिलेश यादव बात तो पीडीए की करते हैं और जब राज्यसभा चुनाव की बारी आती है तो रंजन और बच्चन को टिकट दे दिया जाता है।

उस दौरान पल्लवी पटेल ने एलान कर दिया था कि वो किसी रंजन-बच्चन को वोट नही देंगी। राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के दिन भी अखिलेश यादव और पल्लवी पटेल के बीच गहमागहमी की खबरे आई थीं। अब लोकसभा चुनाव के पहले पल्लवी पटेल की नाराजगी फिर सामने आई है।

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement