A
Hindi News हेल्थ सरसों के तेल से झड़ते बालों की होगी छुट्टी, बस उसमे मिलाएं ये 2 चीज़, कुछ ही दिनों में घने हो जाएंगे बाल

सरसों के तेल से झड़ते बालों की होगी छुट्टी, बस उसमे मिलाएं ये 2 चीज़, कुछ ही दिनों में घने हो जाएंगे बाल

अगर आप भी बालों के झड़ने से बहुत ज़्यादा परेशान हैं तो अपने बालों को जड़ से मजबूत बनाने के लिए सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

hair care- India TV Hindi Image Source : SOCIAL hair care

इन दिनों बालों का झड़ना बेहद आम समस्या बन गई है। हर कोई झड़ते और टूटते बालों से परेशान है। कम उम्र में ही बालों के झड़ने से लोगों का आत्मविश्वास डगमगाने लगता है और लोग बेहद निराश हो जाते हैं। बालों के झड़ने के पीछे कई वजहें हो सकती हैं। जिनमे स्ट्रेस, हार्मोस, प्रदूषण और जेनिटिक वजहें शामिल हैं। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो अपने बालों को जड़ से मजबूत बनाने के लिए सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। सरसो आपके बालों को जड़ से मजबूत बनाता है। यह आपके बालों के लिए कैसे कारगर है चलिए आपको बताते हैं।

सरसों है बाल के लिए फायदेमंद

सरसों के तेल में लिनोलिक और ओलिक एसिड होते हैं, जो सरसों के तेल को एक बेहतरीन हेयर टॉनिक बनाते हैं।  इसमें ओमेगा 6 फैटी एसिड पाए जाते हैं जो बालों को अच्छी तरह नरिश करते हैं। बालों में सरसों का तेल लगाने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। यह डैमेज बालों को सुधारकर इन्हें घना बनाने में मदद करता है. -सरसों तेल एक नेचुरल कंडीशनर की तरह भी काम करता हैवहीं करी पत्ता भी बसलों की सेहत को सुधारने में असरदार है।  चलिए आपको बताते हैं कैसे बनाए ये होममेड ऑइल

ऐसे बनाएं यह होममेड ऑइल

सरसो और करी पत्ता का कॉम्बिनेशन आपके बालों को जड़ से मजबूत बनाता है। सबसे पहले एक कटोरी में सरसों तेल लें, इसमें कुछ करी पत्ता डालें और गुनगुना होने दें। बाद में इस तेल को ठंडा करके अपने बालों की मसाज करें। नियमित रूप से इस तेल से बालों की मसाज करने से आपके बालों को मजबूती मिलती है। साथ ही आपके बाल काले हो सकते हैं।

Latest Health News