A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नाइजीरिया के तट के पास समुद्री डाकुओं की कैद से 18 भारतीयों को छुड़ाया गया

नाइजीरिया के तट के पास समुद्री डाकुओं की कैद से 18 भारतीयों को छुड़ाया गया

नाइजीरिया के समुद्री तट के पास एक कमर्शल शिप से समुद्री डाकुओं द्वारा अगवा किए गए भारतीयों को छुड़ा लिया गया है।

Indians kidnapped by pirates, Indians kidnapped by pirates Hong Kong, 18 Indians kidnapped by pirate- India TV Hindi 18 Indians kidnapped by pirates from Hong Kong-flagged vessel near Nigerian coast released | AP Representational

नई दिल्ली: नाइजीरिया के समुद्री तट के पास एक कमर्शल शिप से समुद्री डाकुओं द्वारा अगवा किए गए भारतीयों को छुड़ा लिया गया है। आपको बता दें कि 3 दिसंबर को समुद्री डाकुओं ने कुल 18 भारतीयों को अगवा कर लिया था। भारतीयों को डाकुओं की गिरफ्त से छुड़ाने की जानकारी नाइजीरिया में भारतीय मिशन के हवाले से आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, समुद्री डाकुओं के समूह ने बोन्नी द्वीप के पास हांगकांग के झंडे वाले पोत से भारतीय नागरिकों का अपहरण कर लिया था।

नाइजीरिया में भारतीय मिशन ने ट्वीट किया, ‘नाइजीरियाई नौसेना और पोत परिवहन कंपनी ने तीन दिसंबर को एमटी नेव कॉन्स्टोलेशन से बंधक बनाए गए 18 भारतीय नागरिकों को छुड़ाए जाने की पुष्टि की है। उन्हें सुरक्षित छुड़ाने में योगदान देने वालों का शुक्रिया।’ मिशन ने भारतीयों के अपहरण का मामला नाइजीरियाई सरकार के सामने उठाया था। क्षेत्र में समुद्री गतिविधियों पर नजर रखने वाली वैश्विक एजेंसी ‘एआरएक्स मैरीटाइम’ के अनुसार पोत पर समुद्री डाकुओं ने 3 दिसंबर को कब्जा कर लिया था।

डाकुओं ने 18 भारतीयों समेत 19 लोगों का अपहरण किया था। आपको बता दें कि अफ्रीका के तट से लगे कई देशों में समुद्री डाकुओं का काफी खतरा रहता है। अफ्रीका के सोमालिया के समुद्री डाकू सबसे बदनाम हैं। अक्सर ही सोमालियाई डाकुओं द्वारा समुद्री जहाजों को लूटने की खबरें सामने आती रहती हैं। कई बार डाकुओं और जहाज पर सवार लोगों में हिंसक झड़प भी होती है।

Latest India News