A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड: पौड़ी गढ़वाल में 700 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 47 की मौत, मुआवजे का ऐलान

उत्तराखंड: पौड़ी गढ़वाल में 700 फीट गहरी खाई में गिरी बस, 47 की मौत, मुआवजे का ऐलान

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में हुए एक भीषण सड़क हादसे में 47 लोगों की मौत हो गई जबकि 11 अन्य घायल हो गए...

45 dead after a bus fell down a gorge in Pauri Garhwal- India TV Hindi 45 dead after a bus fell down a gorge in Pauri Garhwal

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में हुए एक भीषण सड़क हादसे में 47 लोगों की मौत हो गई जबकि 11 अन्य घायल हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, धूमाकोट तहसील के नैनीडांडा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले पिपलीधौन मोटर मार्ग पर स्थित ग्वीन गांव के पास यह हादसा हुआ। रविवार की सुबह हुई इस दुर्घटना में गढ़वाल मोटर यूजर्स की बस हादसे का शिकार हो गई। बताया जा रहा है कि बस के यात्री एक गांव में आयोजित जागरण के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद लौट रहे थे।

  • उत्तराखंड के सीएम टीएस रावत ने पौड़ी गढ़वाल में खाई में गिरने से मारे गए लोगों को 2-2 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, UK12C-0159 नंबर की यह बस रविवार की सुबह करीब 6 बजे धऐन गांव से रामनगर की तरफ चली थी। बस में 50 से भी ज्यादा लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है। इस भीषण बस हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य के लिए राज्य आपदा राहत बल (SDRF) और पुलिस की टीमें घटनास्थल को रवाना हो गई। स्थानीय नागरिक भी लोगों के बचाव में जुट गए। प्रशासन की तरफ से दुर्घटना में हुई मौतों के बारे में अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

दुर्घटना के बाद बस दो हिस्सों में बंट गई। ANI Photo

घटनास्थल से बचाव कर्मियों ने 44 शव बरामद किए हैं, जबकि 3 लोगों की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई। 8 घायलों को धूमाघोट के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा इतना जबर्दस्त था कि बस 2 टुकड़ों में बंट गई। बचावदल ने घटनास्थल पर पहुंचकर मलबे को हटाया, और स्थानीय लोगों ने भी राहत एवं बचाव कार्यों में साथ दिया। घटना के कारणों की अभी जानकारी नहीं हो मिल पाई है।
देखें वीडियो:

Latest India News