A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मेघालय से 62 किलोमीटर तक पैदल चल 25 श्रमिक कर रहे थे असम में घुसने की कोशिश, राहत शिविर भेजा गया

मेघालय से 62 किलोमीटर तक पैदल चल 25 श्रमिक कर रहे थे असम में घुसने की कोशिश, राहत शिविर भेजा गया

यह समूह तब तक यहां रुकेगा जब तक कि दोनों राज्यों के बीच लोगों की आवाजाही शुरू न हो जाए।

25 migrant workers travelled around 62 km on foot in Meghalaya- India TV Hindi 25 migrant workers travelled around 62 km on foot in Meghalaya

तुरा (मेघालय)। देश में कोरोना वायरस प्रकोप को लेकर बंद के बीच 25 प्रवासी श्रमिकों का एक समूह 62 किलोमीटर तक पैदल चलकर असम में प्रवेश की कोशिश कर रहा था लेकिन उसे मेघालय के उत्तरी गारो हिल्स जिले की जांच चौकी पर रोक दिया गया। इस समूह में चार महिलाएं और कई बच्चे हैं। घर पहुंचने की उम्मीद लिए इन्होंने अपनी यात्रा पश्चिमी खासी हिल्स जिले के शालंग गांव से शुरू की थी।

उत्तरी गारो हिल्स के पुलिस प्रमुख अब्राहम टी संगमा ने बताया कि ये श्रमिक असम के गोलपारा जिले से हैं। विभिन्न जांच चौकियों से बचने के लिए इन्होंने आंतरिक मार्गों और जंगलों का सहारा लिया। लेकिन टीम ने इन्हें दिनाडूबी जांच चौकी पर रोक लिया।

अधिकारियों ने बताया कि जिला प्रशासन इन्हें एक राहत शिविर में ले गए। श्रमिकों को भोजन और शरण दी गई। उन्होंने बताया कि यह समूह तब तक यहां रुकेगा जब तक कि दोनों राज्यों के बीच लोगों की आवाजाही शुरू न हो जाए। अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम खासी हिल्स और दक्षिण गारो हिल्स से ऐसे कई श्रमिक दिनाडूबी में रोके गए हैं और उन्हें विभिन्न राहत शिविरों में भेजा गया है। उत्तरी गारो हिल्स के उपायुक्त एस सी साधु ने बताया कि हम इस संबंध में 20 अप्रैल के बाद निर्णय लेंगे। अभी के लिए ये राहत शिविर में रहेंगे।

Latest India News