A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र: सुरक्षबलों को बड़ी कामयाबी, गढ़चिरौली में मार गिराए 37 नक्सली

महाराष्ट्र: सुरक्षबलों को बड़ी कामयाबी, गढ़चिरौली में मार गिराए 37 नक्सली

मारे गए नक्सलियों पर करीब 1 करोड़ रुपए का इनाम था।

<p style="color: #333333; font-family: sans-serif, Arial,...- India TV Hindi Image Source : PTI यह अभियान महाराष्ट्र पुलिस के सी-60 कमांडो के बीच समन्वय का परिणाम है जो कि नक्सलियों की तलाश में लगे हुए थे।  

गढ़चिरौली: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में गत रविवार से 37 कट्टर नक्सली मारे गए हैं। यह माओवादियों के लिए एक बड़ा झटका है। पुलिस ने आज बताया कि अभी तक मिले 37 शवों में से 16 की पहचान कर ली गई है। पुलिस ने बताया कि पहचाने गए नक्सलियों पर कुल मिलाकर 1.06 करोड़ रुपये का इनाम था। यह अभियान महाराष्ट्र पुलिस के सी-60 कमांडो के बीच समन्वय का परिणाम है जो कि नक्सलियों की तलाश में लगे हुए थे।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ कासानसुर के जंगल क्षेत्र में सी-60 स्क्वाड के अभियान में 22 अप्रैल को 16 नक्सलियों (नौ पुरूष और सात महिलाओं) के शव बरामद किए गए।’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘भारी वर्षा और मानव बल की कमी के चलते तलाश अभियान रोक दिया गया था। कल इंद्रावती नदी में शवों की तलाश के लिये अभियान शुरू किया गया और 15 और शव मिले।’’ उन्होंने कहा कि और शवों एवं हथियारों की तलाश के लिए अभियान जारी है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘राजाराम खंडाला चौकी के कापेवांचा क्षेत्र में कल एक अन्य अभियान में छह नक्सली मारे गए और उनके शव बरामद कर लिए गए। इनमें दो पुरूष और चार महिलाएं शामिल हैं।’’ महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक सतीश माथुर ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ बड़ा अभियान सटीक जानकारी और नक्सलियों के पस्त हौंसले का परिणाम है। 

Latest India News