A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ...जब बिना इंजन के 20 किलोमीटर तक दौड़ी यात्रियों से भरी ट्रेन, देखिए VIDEO

...जब बिना इंजन के 20 किलोमीटर तक दौड़ी यात्रियों से भरी ट्रेन, देखिए VIDEO

ईस्ट कोस्ट रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि सतर्क कर्मचारियों ने कल रात अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस को पटरियों पर पत्थर रखकर रोक दिया जिससे संभावित दुर्घटना को टाला जा सका...

<p>Coaches of Ahmedabad-Puri express rolling down towards...- India TV Hindi Coaches of Ahmedabad-Puri express rolling down towards Kesinga side near Titlagarh because skid-brakes were not applied  

भुवनेश्वर: ओडिशा में बिना इंजन के यात्रियों से भरी एक एक्सप्रेस ट्रेन की 22 बोगियों के कई किलोमीटर तक दौड़ने के सिलसिले में लापरवाही को लेकर सात रेलकर्मियों को निलंबित किया गया है। ईस्ट कोस्ट रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि सतर्क कर्मचारियों ने कल रात अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस को पटरियों पर पत्थर रखकर रोक दिया जिससे संभावित दुर्घटना को टाला जा सका। उन्होंने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं।

उन्होंने कहा कि पांच रेलकर्मियों को आज सुबह निलंबित कर दिया गया जबकि दो रेलकर्मियों को इंजन से बोगियों को अलग करने के दौरान हुई लापरवाही के समय ही निलंबित कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि इंजन के तीन चालकों, मरम्मत करने वाले तीन कर्मचारियों और ऑपरेटिंग विभाग के दो कर्मचारियों को निलंबित किया गया है।

इंजन को बोगियों से हटाते ही कोच तीतलगढ़ स्टेशन से कालाहांडी जिले के केसिंगा तक दौड़ गए। उन्होंने कहा कि तितलगढ़ से केसिंगा की ओर नीचे की तरफ की ढलान है।

उन्होंने कहा कि कोच के कर्मचारियों द्वारा फिसलने से रोकने के लिए ब्रेक नहीं लगाने के कारण संभवत: यह घटना हुई। नियमों के मुताबिक कर्मचारियों को फिसलने से रोकने के लिए ब्रेक लगाना चाहिए।

Latest India News